Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टीचर की विदाई पर फूट-फूटकर रोए स्कूली बच्चे, IAS अधिकारी ने शेयर किया भावुक कर देने वाला Video

दरअसल इस वीडियो में सरकारी स्कूल के टीचर को उसके स्कूल वाले विदाई दे रहे हैं। इस दौरान टीचर अपने साथियों के गले लग रहे हैं, साथ ही वहां के छात्र-छात्राओं ने टीचर के विदाई के मौके पर उनके पैर छुए और उनके गले लगकर फूट-फूटकर रोने लगे।

टीचर की विदाई पर फूट-फूटकर रोए स्कूली बच्चे, IAS अधिकारी ने शेयर किया भावुक कर देने वाला Video
X

दुनिया में एक गुरु (Teacher) को भगवान (God) का दर्जा दिया जाता है। अपने शिक्षक से एक छात्र का विशेष लगाव होता है। लेकिन जब वही शिक्षक आपको छोड़कर जाए तो वो पल एक छात्र के लिए बहुत भावुक पल होता है। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

स्कूली बच्चों ने दी टीचर को भावुक विदाई

ये वीडियो कर्नाटक के एक सरकारी स्कूल का है, जहां एक टीचर की विदाई पर उस स्कूल के छात्रों का रो-रो कर बुरा हाल है। दरअसल इस वीडियो में सरकारी स्कूल के टीचर को उसके स्कूल वाले विदाई दे रहे हैं। इस दौरान टीचर अपने साथियों के गले लग रहे हैं, साथ ही वहां के छात्र-छात्राओं ने टीचर की विदाई समय उनके पैर छुए और उनके गले लगकर फूट-फूटकर रोने लगे। वीडियो में देखा जा सकता है कि टीचर जैसे ही स्कूल के मैदान में आते हैं तो वहां सभी स्कूली बच्चे इकट्ठा हो जाते हैं। पूरे सम्मान के साथ उन्हें फूलों की माला और शॉल पहनाते हैं। इस दौरान छात्र अपनी भावनाओं को नहीं रोक पाते हैं और शिक्षक के पैरों में गिरकर रोने लगते हैं।

बता दें कि इस वीडियो को आईएएस अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर पर शेयर किया है। इस दौरान उन्होंने कैप्शन में लिखा कि, यह एक सरकारी स्कूल के शिक्षक के रिटायरमेंट के दिन का है। एक भावुक क्षण है।

Next Story