Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
toggle-bar

NoidaViral Video: कुत्ते को लिफ्ट में ले जाने से शुरू हुई बहस, रिटायर्ड IAS ने महिला को मारा थप्पड़

NoidaViral Video: इंटरनेट पर पालतू कुत्ते से जुड़े विवाद आएं दिन वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें देखा जा सकता है, कि कुत्ते को लिफ्ट में ले जाने से ना मानने पर रिटायर्ड आईएएस ने क्या किया।

housing society viral video retired ias and women fight over dog taken in lift
X

नोएडा वायरल वीडियो।

Noida Viral Video: नोएडा शहर में मौजूद सोसाइटियों में आएं दिन पालतू कुत्तों को लेकर विवाद सामने आते रहते हैं। एक ऐसा ही मामला नोएडा की एक हाउसिंग सोसायटी की लिफ्ट (Noida Housing Society Lift) से सामने आया है, जहां पालतू कुत्ता ले जाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया।

रिटायर्ड IAS ने महिला को जड़ा थप्पड़

लड़ाई का यह पूरा वीडियो लिफ्ट में लगे सीसीटीवी में रिकॉर्ड हुआ है। सोसायटी का यह वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है, कि बहस करते-करते मामला हाथपाई पर पहुंच जाता है।

पूरा मामला

यह घटना नोएडा के सेक्टर 108 की पार्क लॉरिअट् सोसायटी की है, जहां सोसायटी के रिटायर्ड आईएएस अधिकारी ने महिला से कुत्ते को लिफ्ट में ले जाने से मना किया और लिफ्ट से बाहर निकलने को कहा। इस बात पर महिला और शख्स के बीच में बहस छिड़ गई। इतने में रिटायर्ड आईएएस ने मोबाइल निकाल वीडियो बनाने की कोशिश की इस बात से गुस्साई महिला ने शख्स का मोबाइल छीनकर फेंक दिया। जिसके बाद रिटायर्ट आईएस ने महिला को जोरदार थप्पड़ जड़ दिया। कुछ देर बाद महिला के पति ने लिफ्ट में आकर रिटायर्ड आईएएस के साथ मारपीट की।

हाउसिंग सोसाइटी में कुत्तो को ले जाने के नियम

नोएडा अथॉरिटी पेट रजिस्ट्रेशन (NAPR) के नियमानुसार पालतू जानवरों का रजिस्ट्रेशन होना अनिवार्य है।

पेट एनिमल रजिस्ट्रेशन के लिए कम से कम फीस 500 रुपये प्रति साल है। वहीं हर साल अप्रैल में इस रजिस्ट्रेशन को रेन्यू कराना होता हैं।

पालतू जानवरों को बिना पट्टे के बाहर ले जाने की परमिशन नहीं है।

पालतू जानवरों के पब्लिक प्लेस पर शौच कराने के बाद सफाई करना मालिक की जिम्मेदारी है।

अगर आपका पालतू जानकर किसी व्यक्ति को काटता है, तो उसके लिए ओनर को 10,000 का जुर्माना देना होगा।

पालतू जानवर को लिफ्ट और सीढ़ियों से ले जाते समय मास्क अवश्य लगाएं।

Also Read: IND vs PAK मैच के बीच Anushka Sharma से सिंगर Arijit Singh ने की ये Request, एक्ट्रेस को भी माननी पड़ी बात!

और पढ़ें
Priyanka Yadav

Priyanka Yadav

प्रियंका यादव, इलाहाबाद विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ प्रोफेशनल स्टडीज के सेंटर ऑफ मीडिया स्टडीज से एम वॉक इन मीडिया स्टडीज में परा स्नातक का कोर्स किया है। इसके साथ कई कॉन्टेंट राइटिंग प्रतियोगिता में भाग लिया। वर्तमान समय में हरिभूमि डिजिटल में करियर, नॉलेज, फैक्ट चेक के बीट पर बतौर कॉन्टेंट राइटर कार्यरत हूं। मुझे लिखना, नए विषयों के बारे में जानना और उनके बारे में पढ़ना पसंद है।


Next Story