Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जयभान सिंह पवैया ने बाबा रामदेव के बयान का किया समर्थन

पूर्व कैबिनेट मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि वह बाबा रामदेव के उस बयान से सहमत है, जिसमें उन्होनें देश की बढ़ती जनसंख्या को दिया है। पवैया ने कहा है कि जिस तरह से तीन तलाक पर लाख विरोधों के बाद सहमति बनी है, वैसे ही ठोस कदम जनसंख्या नियंत्रण पर उठाना पड़ेगें

पूर्व कैबिनेट मंत्री जयभान सिंह पवैया ने कहा है कि वह बाबा रामदेव के उस बयान से सहमत है, जिसमें उन्होनें देश की बढ़ती जनसंख्या को दिया है। पवैया ने कहा है कि जिस तरह से तीन तलाक पर लाख विरोधों के बाद सहमति बनी है, वैसे ही ठोस कदम जनसंख्या नियंत्रण पर उठाना पड़ेगें, क्योंकि धर्म की आजादी के नाम पर देश पर बोझ बढ़ाने का काम नहीं किया जा सकता है। बता दें कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय से सांसद गिरिराज सिंह ने भी बाबा रामदेव का समर्थन किया है।

क्या कहा था रामदेव बाबा ने - बाबा रामदेव ने हरिद्वार में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि देश की आबादी को 150 करोड़ से अधिक नहीं होने दिया जाना चाहिए। उन्होंने सलाह देते हुए कहा था कि यह तभी संभव है जब हम तीसरी संतान या इसके बाद वाली संतानों को मताधिकार से वंचित करने वाला कानून लागू करेंगे। ऐसे बच्चों को चुनाव लड़ने और अन्य सरकारी नौकरियों के अधिकार से भी वंचित किया जाना चाहिए।


Share it
Top