Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऐसा ऑफिस जहां कर्मचारियों को मिलती हैं ऐसी सुविधाएं, देख कर आप भी पाना चाहेंगे यहां नौकरी

कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो अपने कर्मचरियों को लंच ब्रेक के बाद नींद लेने यानि की सोने की सुविधा भी देती हैं। अब आपके मन में भी ये सवाल आ रहा होगा कि क्या ये सच हैं।

ऐसा ऑफिस जहां कर्मचारियों को मिलती हैं ऐसी सुविधाएं, देख कर आप भी पाना चाहेंगे यहां नौकरी
X

कई बार ऑफिस (Office) की भाग दौड़ भरी जिंदगी में हम अपना अच्छे से ख्याल नहीं रख पाते और इसकी वजह से हम अक्सर बीमार पड़ जाते हैं। वहीं दुनिया में ऐसी भी कंपनियां मौजूद हैं जो अपने कर्मचारियों के स्वास्थ्य और सेहत का पूरा ध्यान रखती हैं। अक्सर आपने देखा होगा और शायद आपके साथ भी कभी ऐसा हुआ होगा कि जब आप ऑफिस में भरपेट खाना खाकर अपनी सीट पर दोबारा लौटते हैं तो आपको नींद की झपकियां (Sleep Naps) और आलस आने लगता है। ऐसे में आप अपने काम पर भी ध्यान नहीं दे पाते। लेकिन इन सबके विपरीत कुछ कंपनियां ऐसी भी हैं जो अपने कर्मचरियों को लंच ब्रेक के बाद नींद लेने यानि की सोने की सुविधा भी देती हैं। अब आपके मन में भी ये सवाल आ रहा होगा कि क्या ये सच हैं और अगर सच हैं तो कहा पर हैं ऐसी कंपनियां। तो हम आपको बता दे कि जी हां, ये बिल्कुल सच है। अगर आपको हमारी बातों पर विश्वास नहीं हैं तो ये वीडियो देख लीजिए।

यह वीडियो सोशल मीडिया (Viral Video) पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक तरफ एक आदमी बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। वहीं उसके पीछे वाले डेस्क की तरफ कुछ लोग सोते हुए दिखाई दे रहें हैं। वहीं इन सबके साथ एक महिला पहले तो फोन चलाती हुई नजर आ रही है। फिर वो फोन को रख कर अपनी सीट को बेड में बदल लेती है और चादर ओढ़ के आराम से सो जाती है। इस वीडियो को Pascal Bornet नाम के यूजर ने शेयर किया है। साथ ही वीडियो के कैप्शन में लिखा है कि एशिया के कुछ देशों में ऑफिस लंच नैप्स यानि की झपकी काफी आम है। बहुत से डॉक्टर भी इसकी सलाह देते हैं। लेकिन क्या आपको ऐसा लगता है कि यह कल्चर और देशों में भी होना चाहिए।

वायरल हो रहे इस वीडियो को अब तक हजारों लोग देख चुके हैं। वहीं बहुत से लोगों को ये वीडियो काफी पसंद भी आ रहा है। काफी लोग इस पर अपनी अलग-अलग प्रतिकिया दे रहें हैं। एक यूजर ने लिखा कि मुझे तो यकीन ही नहीं हो रहा है कि क्या वाकई ये कोई ऑफिस है। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि ये कोई ऑफिस नहीं हैं क्योंकि यहां पर कोई कंप्यूटर नहीं दिखाई दे रहा।

और पढ़ें
Next Story