Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2019 : 8 संसदीय सीटों पर मतदान कल, इन नेताओं के बीच है काटे की टक्कर

लोकसभा चुनाव 2019 में 6वें चरण का मतदान रविवार को होगा। इस चरण में 7 राजयों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। कुल 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 10.16 करोड़ मतदाता करेंगे। 6वें चरण के लिए प्रचार शुक्रवार शाम 5 बजे के बाद थम गया। लोकसभा चुनाव के छठे और मध्यप्रदेश के तीसरे चरण में रविवार को कांग्रसे के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के केंद्रीय मंत्री नरेंद सिंह तोमर और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के राजनीतिक भाग्य का फैसला होेने वाला है। इस चरण में राज्य की आठ सीटों पर मतदान होना है। इनमें सात सीटें फिलहाल भाजपा के कब्जे में हैं। इस चरण में 8 लोसकसभा क्षेत्रों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल व राजगढ़ में मतदान होगा। कुल एक करोड़ 44 लाख 41 हजार वोटर मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें से 13 सीटों पर दो चरणों में मतदान हो चुका है।

लोकसभा चुनाव 2019 में 6वें चरण का मतदान रविवार को होगा। इस चरण में 7 राजयों की 59 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। कुल 979 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 10.16 करोड़ मतदाता करेंगे। 6वें चरण के लिए प्रचार शुक्रवार शाम 5 बजे के बाद थम गया।

लोकसभा चुनाव के छठे और मध्यप्रदेश के तीसरे चरण में रविवार को कांग्रसे के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया और भाजपा के केंद्रीय मंत्री नरेंद सिंह तोमर और साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के राजनीतिक भाग्य का फैसला होेने वाला है। इस चरण में राज्य की आठ सीटों पर मतदान होना है। इनमें सात सीटें फिलहाल भाजपा के कब्जे में हैं। इस चरण में 8 लोसकसभा क्षेत्रों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल व राजगढ़ में मतदान होगा। कुल एक करोड़ 44 लाख 41 हजार वोटर मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें से 13 सीटों पर दो चरणों में मतदान हो चुका है।

Chetan Sahu

Chetan Sahu

Sub Editor


Share it
Top