Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Madhya Pradesh Lok Sabha Election 2019 : छठवें चरण के चुनाव प्रचार का आखरी दिन

देश के छठे और प्रदेश के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम छह बजे थम गया। यहां 12 मई को सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। 12 मई को छठवें चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में मतदान होना है।

भोपाल। देश के छठे और प्रदेश के तीसरे चरण का चुनाव प्रचार शुक्रवार शाम छह बजे थम गया। यहां 12 मई को सुबह सात से शाम छह बजे तक वोट डाले जाएंगे। 12 मई को छठवें चरण में आठ संसदीय क्षेत्रों मुरैना, भिंड, ग्वालियर, गुना, सागर, विदिशा, भोपाल और राजगढ़ में मतदान होना है। आपको बता दें कि 2014 में भारतीय जनता पार्टी ने छठे चरण में 8 में से 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं कांग्रेस को यहां से सिर्फ एक सीट गुना-शिवपुरी पर जीत मिली थी।

इससे पहले , प्रथम चरण में 6 मई को 6 लोकसभा क्षेत्र सीधी, शहडोल, जबलपुर, बालाघाट, मण्डला और छिंदवाड़ा में 29 अप्रैल को मतदान हुआ था। दूसरे चरण में सात लोकसभा क्षेत्र टीकमगढ़, दमोह, सतना, रीवा, खजुराहो, होशंगाबाद और बैतूल लोकसभा क्षेत्र में छह मई को मतदान हुआ। अंतिम चरण में यहां होना है मतदान - सातवें और अंतिम चरण में आठ लोकसभा क्षेत्रों देवास, उज्जैन, इंदौर, धार, मंदसौर, रतलाम, खरगोन और खंडवा में मतदान होगा। 19 मई को यहां वोट डाले जाएंगे। मतगणना 23 मई को होगी।


Share it
Top