Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video : दिव्यांग शख्स की कड़ी मेहनत ने जीता लोगों का दिल, वीडियो देख भावुक हुए लोग

वीडियो में देख सकते हैं कि एक शख्स मजदूरी का काम कर रहा है उसके एक पैर नहीं है लेकिन फिर भी वो शख्स बैसाखी के सहारे मजदूरी करता हुआ दिखाई दे रहा है।

Viral Video : दिव्यांग शख्स की कड़ी मेहनत ने जीता लोगों का दिल, वीडियो देख भावुक हुए लोग
X

काम करने को लेकर लोगों में अलग-अलग तरह की मानसिकता दिखाई देती है। कई बार लोग बिना किसी वजह के काम करना ही नहीं चाहते। तो वहीं कभी-कभी कुछ लोग शारीरिक और मानसिक कमजोरी होने का हवाला देते रहते हैं। ऐसे ही कुछ लोगों के लिए जो काम नहीं करते और हमेशा काम को लेकर किसी न किसी तरह का बहाना बनाते रहते है उनके लिए इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है। ये वीडियो उन लोगों को प्रेरणा दे सकता है जो हमेशा किसी न किसी तरह काम से बचने की कोशिश करते रहते हैं। वायरल हो रहे इस वीडियो को देख कर आप भावुक भी हो सकते हैं। साथ ही वीडियो देखने के बाद आप उनके हौसले की तारीफ भी करेंगे।

वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स जो मजदूरी का काम कर रहा है उसके एक पैर नहीं है लेकिन फिर भी वो शख्स बैसाखी के सहारे पैर वालों के साथ मजदूरी करता हुआ दिखाई दे रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में आप देख सकते हैं कि ये शख्स सीमेंट की बोरियां उठाते हुए नजर आ रहा है, लेकिन उसका एक पैर नहीं है। ये शख्स पहले बोरियों को कंधे पर उठाता है फिर बैसाखी के सहारे आगे कि तरह चल देता है। किसी भी काम को कम आंकने वाले लोगों को यह वीडियो एक बार जरूर देखना चाहिए। जो लोग काम को लेकर बोलते हैं कि ये काम छोटा है हम नहीं करेंगे ये वीडियो उन लोगों के लिए के सबक होगा।

वायरल हो रहे इस वीडियो को tarksahitya नाम के एक अकाउंट ने शेयर किया है। वीडियो को अब तक 5 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं बहुत से लोग इस पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहें हैं। एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा कि ऐसे ही हमारा देश महान नहीं कहलाता, कुछ खास तो है इस मिट्टी में। वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा कि भगवान भी उसी का साथ देता है, जिसमें हौसला होता है।

और पढ़ें
Next Story