Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Video Viral: चीन में लोगों का जबरन किया जा रहा Covid Test, वायरल वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

दरअसल इन वीडियो में देखा जा सकता है कि चीन में स्वास्थ्यकर्मी लोगों को जबरन पकड़कर कोरोना टेस्ट (Covid 19 Test) कर रहे हैं। इस दौरान लोग अपने आप को छुटाने की कड़ी मशक्कत कर रहे हैं लेकिन स्वास्थ्यकर्मी टस से मस नहीं हो रहे हैं।

Video Viral: चीन में लोगों का जबरन किया जा रहा Covid Test, वायरल वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग
X

कोरोना वायरल (Coronavirus) ने एक बार फिर से पूरी दुनिया में पैर पसारने शुरु कर दिए हैं। वहीं कुछ देशों में कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है। केस बढ़ने के बाद लॉकडाउन (Lockdown) जैसे हालात हो गए हैं। चीन में भी संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, इस कारण इसके कई बड़े शहरों में लॉकडाउन लग चुका है।

सोशल मीडिया पर चीन (China) से जुड़े कई वीडियो वायरल (Video Viral) हो रहे हैं। जिन्हें देखकर हर किसी की रूह कांप जाएगी। दरअसल इन वीडियो में देखा जा सकता है कि चीन में स्वास्थ्यकर्मी लोगों को जबरन पकड़कर कोरोना टेस्ट (Covid 19 Test) कर रहे हैं। इस दौरान लोग अपने आप को छुटाने की कड़ी मशक्कत कर रहे हैं लेकिन स्वास्थ्यकर्मी टस से मस नहीं हो रहे हैं।

बजा दें कि चीन की राजधानी बीजिंग (Beijing) में भी कोरोना की रफ्तार बढ़ चुकी है। इसलिए वहां पूरी तरह से लॉकडाउन लग चुका है। कर्मचारी घर से काम करने लगे हैं, मॉल, मेट्रो स्टेशन, क्लब, फैक्ट्रियां सब पूरी तरह से बंद हो चुके हैं। लोगों का बाहर निकलना भी मना हो गया है। एक के बाद एक कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। हालांकि, हरिभूमि इन वीडियो की पुष्टि नहीं करता बल्कि हम तो वायरल हो रहे इन वीडियो के आधार पर आप तक इन्हें पहुंचा रहे हैं।


वहीं इस बारे में भी नहीं कहा जा सकता है कि ये वीडियो वाकई चीन में किस जगह के हैं। इससे पहले शंघाई के भी कई वीडियो वारयल हो रहे थे। जहां इंसानों के साथ-साथ जानवरों को भी टॉर्चर किया जा रहा था। जानवरों को तो बोरियों में बंद करके फेंक दिया जा रहा था।

गौरतलब है कि चीन में पिछले हफ्ते तीन बड़े पैमाने पर स्क्रीनिंग की गई थी। वहीं राजधानी बीजिंग में 16 में से 12 जिलों में टेस्टिंग का दौर जारी है।

और पढ़ें
Next Story