Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Madhya Pradesh News : Shahdol and Chhindwara Collector का तबादला

भोपाल। भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने छिंदवाड़ा और शहडोल कलेक्टर का तबादला कर दिया है। इन दोनों के खिलाफ भाजपा ने आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की थी। जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है।

भोपाल। भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने छिंदवाड़ा और शहडोल कलेक्टर का तबादला कर दिया है। इन दोनों के खिलाफ भाजपा ने आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की थी। जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है। छिंदवाड़ा कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग को ये शिकायत मिली थी कि उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के हेलिकॉप्टर को शाम 6 बजे के बाद भी उड़ने की मंजूरी दी थी। जबकि ऐसे ही एक मामले में शिवराज सिंह चौहान के हेलिकॉप्टर को 6 बजे के बाद उड़ान की इजाजत नहीं मिली थी। इसे लेकर शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टर के खिलाफ चुनाव आयोग को शिकायत की थी। हालांकि उस शिकायत में चुनाव आयोग ने कलेक्टर श्रीनिवास शर्मा को क्लीन चिट दे दी थी।

इसी तरह शहडोल कलेक्टर ललित दाहिमा को लेकर भाजपा ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी कि उन्होंने आचार संहिता लागू होने के बाद भी मध्य प्रदेश के मंत्री ओमकार सिंह मरकाम के साथ कलेक्ट्रेट में बैठक की थी। इस मामले में चुनाव आयोग ने मंत्री मरकाम को भी नोटिस भेजा था। जिसके जवाब में उन्होंने लिखा था कि शहडोल में होने वाली राहुल गांधी की सभा से जुड़ी मंजूरी को लेकर वो कलेक्टर से मिलने गए थे। इनकी जगह शेखऱ वर्मा को शहडोल तो ग्वालियर कलेक्टर रहे भरत यादव को छिंदवाड़ा का कलेक्टर बनाया गया है।भोपाल। भाजपा की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने छिंदवाड़ा और शहडोल कलेक्टर का तबादला कर दिया है। इन दोनों के खिलाफ भाजपा ने आचार संहिता उल्लंघन को लेकर चुनाव आयोग को शिकायत की थी। जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है।

Share it
Top