Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

1947 के बंटवारे के 74 साल बाद दो भाइयों की मुलाकात, भावुक करने वाला Video

74 साल के लंबे इंतजार के बाद जब दो भाई एक-दूसरे से मिले तो गले लगकर खूब रोए। इन दोनों भाइयो के मिलने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

1947 के बंटवारे के 74 साल बाद दो भाइयों की मुलाकात,  भावुक करने वाला Video
X

1947 में जब भारत को अंग्रेजों से आजादी मिली तो किसी को नहीं पता था कि देश को एक और बुरे दौर से गुजरना पड़ेगा। अंग्रेजों से आजादी मिलने के बाद भारत ने बंटवारे का दंश भी झेला। उस बंटवारे में भारत के दो टूकड़े ही नहीं हुए बल्कि उस बंटवारे में कुछ परिवार ऐसे भी थे जिन्हें अपनों से अलग होना पड़ा। भारत-पाकिस्तान (INDO- PAK) के रिश्ते आज भी अच्छे नहीं है, लेकिन दोनों ही देशों में कुछ ऐसे लोग भी हैं जिन्हें आज भी उम्मीद है कि जिन्हें उन्होंने बंटवारे के दौरान खोया था वो उनसे कभी ना कभी जरूर मिलेंगे। इसी को लेकर एक वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) में 74 साल बाद दो भाई मिले हैं। भारत-पाक बंटवारे के कारण इन दो भाइयों को एक-दूसरे से अलग होना पड़ा। लेकिन एक बार फिर 74 साल के लंबे इंतजार के बाद जब ये दोनों भाई मिले तो एक-दूसरे से गले लगकर रोने लगे। इन दोनों भाइयों के मिलने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। ये वीडियो लोगों को काफी भावुक कर रहा है, साथ ही इस पर कई कमेंट्स भी आ रहे हैं।

बता दें कि, इस वीडियो को गगनदीप सिंह नाम के एक यूजर ने ट्विटर पर शेयर किया है। उन्होंने कैप्शन में लिखा है कि, करतारपुर साहिब कॉरिडोर ने 74 साल बाद पंजाब सीमा पर दो बिछड़े हुए भाइयों को एक बार फिर से मिला दिया।

Next Story