Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब सुरक्षा देंगे रामदेव बाबा, लॉन्च की ''पराक्रम सुरक्षा'' नाम से कंपनी

योगगुरु बाबा रामदेव ने अपनी कंपनी को खड़ा करने के लिए 40 हजार करोड़ रुपये लगाए हैं।

अब सुरक्षा देंगे रामदेव बाबा, लॉन्च की

पतंजलि के संस्थापक योगगुरु बाबा रामदेव ने गुरुवार को हरिद्वार में पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लि. नाम से अपनी प्राइवेट सिक्यॉरिटी फर्म की शुरुआत कर दी।

योग गुरु बाबा रामदेव ने बताया कि कंपनी का लक्ष्य युवाओं में देशभक्ति की भावना का संचार करना और प्रशिक्षण पानेवालों के शारीरिक एवं मानसिक विकास के अनुकूल माहौल तैयार करना है।

इसे भी पढ़ें:-

बाबा ने इस कंपनी को खड़ा करने में 40 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया है। बाबा रामदेव कंपनी में रिटायर्ड आर्मी और पुलिस अधिकारियों की सेवाएं लेंगे, जो युवाओं को ट्रेनिंग देंगे।

आपको बता दें कि पहले बैच के 100 कर्मचारियों को पिछले एक महीने से ट्रेनिंग दी जा रही है। जहां उन्हें पराक्रम सुरक्षा गार्ड बनने के लिए रिटायर्ड आर्मी अफसर मांसपेशियां फ्लेक्स करने, रस्सी पर चलने और दौड़ने की ट्रेनिंग दी जा रही है।

इसे भी पढ़ें:-

बाबा ने बताया कि इस साल के अंत तक कंपनी की देशभर में शाखाएं होंगी।

गौरतलब है कि फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री (एफआईसीसीआई) की रिपोर्ट के अनुसार भारत में प्राइवेट सिक्योरिटी का बिजनेस 40 फीसदी की दर से बढ़ रहा है।

इसे भी पढ़ें:-

इन सिक्योरिटी कंपनियों के करीब 50 लाख ट्रेंड सुरक्षा गार्ड शॉपिंग मॉल, व्यक्तिगत तौर पर लोगों की सुरक्षा, कॉर्पोरेट जगत से जुड़ी हस्तियों की सुरक्षा व अन्य क्षेत्रों में अपनी सेवाएं दे रहे हैं।

Next Story
Top