Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बद्रीनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 1 इंजीनियर की मौत, 8 घायल

दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकाप्टर मुंबई की एक प्राइवेट कंपनी ''क्रिस्टल एविएशन'' का है।

बद्रीनाथ में हेलिकॉप्टर क्रैश, 1 इंजीनियर की मौत, 8 घायल

श्रद्धालुओं से भरा हेलीकाप्टर बद्रीनाथ से हरिद्वार की उड़न भर रहा था, इसी दौरान टेक ऑफ करते समय क्रैश हो गया। इस हादसे में चीफ इंजीनियर की गर्दन हेलिकॉप्टर रोटर ब्लेड से कटने की वजह से उनकी मौत हो गई। जबकि इस हादसे में 8 लोग घायल हो गए।

दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकाप्टर मुंबई की एक प्राइवेट कंपनी 'क्रिस्टल एविएशन' का है। इस हादसे में पायलट संजय वांगे और उनकी सहपायलट अल्का शुक्ला दोनों सुरक्षित हैं। ये घटना सुबह करीब 70:45 पर हुई, जब श्रद्धालुओं से भरा हेलीकाप्टर बद्रीनाथ से हरिद्वार की उड़न भर रहा था।

बद्रीनाथ हेलीकाप्टर क्रैश हादसे में एक चीफ इंजीनियर मौके पर ही मौत हो गई और अन्य 8 घायल हो गए थे। वहीं अधिकारियों का कहना है कि हेलीकॉप्टर ने सामान्य रूप से उड़ान भरी जबकि जल्द ही इसका संतुलन बिगड़ा और यह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इंजीनियर विक्रम लांबा हेलीकॉप्टर से कूदने के कारण उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस हेलीकॉप्टर में सवार परिवार गुजरात के वड़ोदरा का था। जिन यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, उसमें जशोधाबेन, नवीन भाई पटेल, लीला बेन पटेल, हरीश भाई और रमेश भाई हैं।

डीजीसीए के मुख्य सचिव एस.रामास्वामी ने घटना की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। गढ़वाल क्षेत्र के आयुक्त विनोद शर्मा ने बताया कि जोशीमठ के एसडीएम को घटना की जांच सौंपी गई है।

Next Story
Top