Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंडः अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग ने गढ़वाल के जिलों में बारिश के चलते चारधाम यात्रा मार्ग के लिए अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंडः अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट

एक दिन पहले ही राजधानी दिल्ली समेत एनसीआर में हुई झमाझम बारिश के बाद पहाड़ी इलाकों में उत्तराखंड मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में भारी बारिश की आशंका जताई है।

इसके लिए मौसम विभाग उत्तराखंड राज्य में भारी बारिश की चेतावनी जारी कर दी है। खासकर गढ़वाल के जिलों में बारिश के चलते मौसम विभाग ने चारधाम यात्रा मार्ग के लिए फिर अलर्ट जारी करते हुए लोगों को सावधान रहने के लिए कहा है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज मंगलवार को प्रदेश में कई जगह गरज चमक के साथ हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हो सकती है। खासकर उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग और नैनीताल, पिथौरागढ़ में इस दौरान भ्रारी बारिश होने के आसार हैं।

विभाग ने बताया कि चारधाम यात्रा क्षेत्र में बीते कुछ दिन से बारिश हो रही है, अगले एक सप्ताह तक यहां इसी प्रकार का मौसम रह सकता है। इसलिए स्थानीय प्रशासन के साथ ही यात्रियों को सावधानी बरतनी होगी।

बीते सोमवार को अल्मोड़ा-हल्द्वानी मार्ग पर चट्टान गिरने से हुई दुर्घटना को गंभीरता से लेते हुए मुख्य सचिव ने मार्गों का सर्वे कर संभावित भूस्खलन या चट्टान गिरने वाले स्थानों पर निगरानी रखने के भी निर्देश दिए हैं और लोगों को खुद भी सचेत रहने के लिए कहा है।

Next Story
Top