Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंड: बादल फटने से देहरादून-सहारनपुर मार्ग बंद

बारिश के कारण देहरादून सहित आसपास के इलाकों में इमरजेंसी के हालात पैदा हो गए।

उत्तराखंड: बादल फटने से देहरादून-सहारनपुर मार्ग बंद

बुधवार को उत्तराखंड में भारी बारिश के कारण देहरादून सहित आसपास के इलाकों में इमरजेंसी के हालात पैदा हो गए। बता दे सुबह करीब सात बजे से शुरू हुई तेज बौछारें 12 बजे के बाद भी जारी रही।‌

भारी बारिश के दौरान बादल फटने से देहरादून-सहारनपुर मार्ग पर डाट काली मंदिर से तीन किलोमीटर आगे सड़क ध्वस्त हो गई। साथ ही यहां मलबा आने से देहरादून-सहारनपुर मार्ग बंद हो गया। इस रूट पर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। वहीं, दोड़वाला नोका विहार निवासी मुकेश सारड़ा व शरद कुमार सिंह के मकान गिर गए।

ये भी पढ़े- राजस्थान: कुख्यात अपराधी आंनदपाल सिंह के समर्थन में राजपूतों की रैली

बता दे देहरादून, उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते सड़कें तालाब की तरह नजर आ रही हैं। जिसके बाद कई मार्ग बंद हो गए। सुरक्षा के लिहाज से केदारनाथ यात्रियों की यात्रा को रोक दिया गया है।

वहीं, बदरीनाथ हाईवे के कई स्थानों पर बंद होने व खुलने का सिलसिला चलता रहा। देहरादून, हरिद्वार के साथ ही पर्वतीय क्षेत्रों के स्कूलों में कल की भी छुट्टी घोषित कर दी गई ।मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में अगले 48 घंटे भारी गुजर सकते हैं।

ये भी पढ़े- बोले नीतीश कुमार, खुद को बेदाग साबित करें या कुर्सी छोड़ें तेजस्वी

देहरादून मौसम केंद्र के निदेशक डॉ. विक्रम सिंह के अनुसार इस दौरान पहाड़ और मैदान में भारी वर्षा की संभावना है। उन्होंने यात्रियों और प्रशासन को सतर्क रहने की सलाह दी है।

पुलिस व प्रशासन की ओर से स्थिति पर लगातार नजर रखी जा रही है। इसके अतिरिक्त थाना क्लेमेनटाउन क्षेत्र में आशारोड़ी तथा डॉटकाली के बीच मलबा आने के कारण दोनों तरफ सड़क पर जाम की स्थिति बनी हुई है।

Next Story
Top