Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चीन ने किया तिरंगे का अपमान, तिरंगे डिब्बे में भेज दिया जूतों का खेप

इस मामले को लेकर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।

चीन ने किया तिरंगे का अपमान, तिरंगे डिब्बे में भेज दिया जूतों का खेप

चीन ने भारतीय झंडे का अपमान किया है। उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक दुकानदार ने अपनी दुकान पर बेचने के लिए चीनी जूतों की एक खेंप मंगवाई। इस खेप में जो जूतों के डिब्बे भेजे गए, उसमें जूते के डिब्बे तिरंगे के डिजाइन के हैं।

दुकानदार ने इस बात की शिकायत स्थानीय पुलिस स्टेशन में की है। इसके बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पी रेणुका देवी ने जूते की खेप जब्त करने के निर्देश दिए हैं।

इसे भी पढ़ेंः चीन से तनाव के बीच वायुसेना ने पानागढ़ में तैनात किया हरक्यूलिस विमान

दुकानदार बिशन सिंह बोरा ने बताया कि उन्होंने अपने थोक विक्रेता से जूतों की खेप मंगाई। उन्होंने जब माल खोला तो उसमें हर पैकिंग पर तिरंगा बना हुआ था। इन जूतों पर मेड इन चाइना लिखा है।

एसएसपी ने कहा कि जूते रुद्रपुर के तमन्ना फुटवियर नामक सप्लायर से आए हैं। यह राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला है, इसकी जांच की जा रही है।

दूसरी ओर चीनी मीडिया रिपोर्ट्स में भारत के शत्रु संपत्ति कानून का हवाला देते हुए चीनी कंपनियों को आगाह भी किया गया है। भारत के खिलाफ किसी भी कार्रवाई से पहले चीनी कंपनियों को तैयार रहने और भारत से सुरक्षित निकलने की भी सलाह दी गई है।

इसे भी पढ़ेंः लद्दाख में भारत की सड़क सीमा से घबराया भारत, दी युद्ध की धमकी

हालांकि भारत ने चीन के सरकारी मीडिया की उस रिपोर्ट को गलत बताया है, जिसमें कहा गया है कि भारत इस साल चीन के 93 उत्पादों पर नया डंपिंग रोधी शुल्क लगाने की तैयारी कर रहा है।

Next Story
Top