Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इंदिरा गांधी वन अकादमी समारोह में हुए शामिल, वन संरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान

देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू उत्तराखंड में देहरादून के दो दिवसीय दौरे पर है। हवाई अड्डे पर राज्यपाल डॉ. के.के. पॉल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया।

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू इंदिरा गांधी वन अकादमी समारोह में हुए शामिल, वन संरक्षण को लेकर दिया बड़ा बयान
X

देश के उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू उत्तराखंड में देहरादून के दो दिवसीय दौरे पर है, हवाई अड्डे पर राज्यपाल डॉ. के.के. पॉल और मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह ने उनका स्वागत किया।

इसके साथ ही वेंकैया नायडू एफआरआई जाएंगे और बाद में इंदरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी के दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे। पूरे उत्तराखंड और देश में ज्यादा पेड़ पौधे लगाने को लेकर जागरुकता बढ़ने के लिए उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने बड़ा बयान दिया है।

ये भी पढ़े: नीति आयोग शुरू करेगा ‘अटल न्यू इंडिया चैलेंज’, युवा उद्यमियों को मिलेगा फायदा

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय वन अकादमी में सभा को संबोधित करते हुए उपराष्ट्रपति ने कहा है कि सरकार और निति आयोग के सफल कदम उठाए जाने की वजह से उन राज्यों का सबसे बड़ा हाथ है, जो जंगल को बचा रहे है। उन्होंने आगे कहा है कि जो राज्य जंगल को बचा रहे है, हम उनको पूरा समर्थन देंगे।

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि आपको एेसी तकनीक खोजनी है, जिससे विकास और वन के जीवन के बीच संतुलन बना रहे। उन्होंने आगे कहा है कि मानव पशु वन्यजीवन के बीच संतुलन बनाने के लिए हमारे वन संसाधनों के वैज्ञानिक प्रबंधन से बनाया जाएगा।

बता दें कि उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू 24 अप्रैल से दो दिनों के देहरादून के दौरे पर है। जौलीग्रांत हवाई अड्डे पर 6 बजे उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे थे, वहां से सीधा राजभवन चले गए थे।

ये भी पढ़े: एयरपोर्ट पर धराया हवाला कारोबारी, फर्जी खाते खोलकर 2252 करोड़ रुपए भेजे विदेश

वेंकैया नायडू के इस दौरे को लेकर पुलिस ने भी अपनी पूरी तैयारी कर रखी थी। देहरादून में इंदरा गांधी राष्ट्र वन अकादमी में आईएफएस के अफसर होने के दौरान समारोह रखा जाता है, इसमें वेंकैया नायडू मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हए थे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top