Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंड पुलिस ने शेयर किया वीडियो, ओवरलोडिंग के बढ़ते हादसों पर दी चेतावनी

ओवरलोड वाहनों के कारण हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने चेतावनी देते हुए एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है।

उत्तराखंड पुलिस ने वीडियो शेयर कर चेतावनी दी है कि ओवरलॉडिंग हादसा

सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए आए दिन सरकार और प्रशासन के स्तर से जागरूकता अभियान चलाया जाता है। इसके लिए सड़कों के किनारे सावधानियों का बोर्ड भी लगाया जाता है। सड़क हादसे की कई वजह होती है, जिसमें से एक वजह है ओवर लोड वाहनों का परिचालन। ओवर लोड वाहनों के परिचालन से न केवल दुर्घटनाएं होती है बल्कि सड़क की लाइफ भी घटती है।

हमने अक्सर सार्वजनिक वाहन जैसे ई-रिक्शा या मौत की सवारी करने वाले जीप टेंपो को देखा होगा वो तब तक आगे नहीं बढ़ते हैं जब तक कि वो अपने वाहन को मानव द्रव्यमान के साथ हर जगह से लोड नहीं करलेते। ये सार्वजनिक वाहन जो जरुरत से ज्यादा ओवरलोड होते हैं और हमेशा सड़कों पर खतरनाक साबित होते हैं। इसी से जुड़ी एक वीडियो सामने आई है, जिसे देखकर लोगों के होश उड़ गए। वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है।

डियो को उत्तराखंड पुलिस ने ट्विटर पर शेयर किया है। वीडियो को शेयर करते हुए उत्तराखंड पुलिस ओवरलोड वाहनों के बारे में चेतावनी भी दी है। वीडियो के साथ उत्तराखंड पुलिस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि- क्षमता से अधिक सवारी, है दुर्घटना की तैयारी, ओवरलोड वाहन से दुर्घटना का खतरा बढ़ता है।

वीडियो का कहां का है और कब का है इस बात का पता नहीं चल पाया है। वीडियो में एक रिक्शा दिख रहा है, जिसपे जरुरत से ज्यादा लोग बैठे हुए है। रिक्शा जैसे ही थोडा आगे चलता है वैसे ही रिक्शे पीछे की तरफ पलट जाता है।

Haribhoomi Team

Haribhoomi Team

Jr. Sub Editor


Next Story
Top