Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

योग के बाद ''ज्ञान कुंभ'' का शुभारंभ, बाबा बोले- विश्व में बजेगा भारत का डंका

हरिद्वार में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दो दिवसीय ''ज्ञान कुंभ'' का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र एस रावत और योग गुरु रामदेव भी मौजूद रहे।

योग के बाद
हरिद्वार में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दो दिवसीय 'ज्ञान कुंभ' का उद्घाटन किया। इस मौके पर उनके साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र एस रावत और योग गुरु रामदेव भी मौजूद रहे।
शनिवार को करीब साढ़े दस बजे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ज्ञानकुंभ का उद्घाटन किया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद जौलीग्रांट एयरपोर्ट 9 बजकर 15 मिनट पर पहुंचे। जहां से पतंजलि के लिए रवाना हो गए।
जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने राष्ट्रपति का स्वागत किया। हरिद्वार के पतंजलि योगपीठ में राष्ट्रपति ने ज्ञानकुंभ का उद्घाटन किया।
राष्ट्रपति के साथ उनकी पत्नी और देश की प्रथम महिला सविता कोविंद भी मौजूद रहीं। कार्यक्रम में करीब दो हजार से ज्यादा शिक्षाविद् भाग लेने आए हैं। कार्यक्रम में स्वामी रामदेव ने कहा कि ज्ञानकुंभ के माध्यम से हमें भारत को गौरवशाली बनाना है।
इस ज्ञानकुंभ से देश मे एक नए प्रकाश का आरोहण होने जा रहा है।
जैसे हमने योग की क्रांति की है, वैसे ही ज्ञान की क्रांति से भारत का डंका पूरी दुनिया में बजाया जाएगा।
ज्ञानकुंभ में केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा समेत आदि लोग मौजूद रहे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार को कार्यक्रम का समापन करेंगे।
यह कार्यक्रम राज्य सरकार और पतंजलि योगपीठ के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित किया गया है।
Next Story
Top