Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंड चुनाव रिजल्ट / निकाय चुनाव का पूरा रिजल्ट हुआ आउट, जानें सभी सीटों का हाल

उत्तराखंड निकाय चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। सभी 1064 वार्डों के परिणाम इस प्रकार हैं। बीजेपी की 288 सीटें, कांग्रेस-159, बीएसपी-3, एसपी-1 और यूकेडी ने 1 सीट जीती है।

उत्तराखंड चुनाव रिजल्ट /  निकाय चुनाव का पूरा रिजल्ट हुआ आउट, जानें सभी सीटों का हाल

उत्तराखंड के नगर निकाय चुनाव (uttarakhand nikay chunav 2018) में भाजपा (BJP) ने एक बार फिर उमदा प्रदर्शन किया है। उत्तराखंड निकाय चुनाव के परिणाम सामने आ चुके हैं। सभी 1064 वार्डों के परिणाम इस प्रकार हैं। बीजेपी की 288 सीटें, कांग्रेस-159, बीएसपी-3, एसपी-1 और यूकेडी ने 1 सीट जीती है।

पहले रुझान में उत्तराखंड में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने महापौर की सात सीटों में से तीन सीटें जीत ली और एक सीट पर बढ़त बनाये हुए है। शहरी निकाय चुनाव के लिए देर रात तक मतगणना जारी थी।

भाजपा ने ऋषिकेश,काशीपुर और रुद्रपुर में महापौर सीटों पर जीत दर्ज कर ली है जबकि देहरादून में उसका उम्मीदवार बढ़त बनाये हुए है। कांग्रेस हरिद्वार, कोटद्वार और हल्द्वानी में मेयर पद की दौड़ में आगे चल रही है।
सात नगर निगमों समेत 84 शहरी निकायों, 39 नगरपालिका परिषदों और 38 नगर पंचायतों के लिए 18 नवम्बर को मतदान हुआ था। देहरादून नगरपालिका में पार्षद पद पर 50 सीटों का रिजल्ट घोषित हो गया है।
कांग्रेस के 23, बीजेपी के 24 और 3 निर्दलीय उम्मीदवारों ने जीत हासिल की है. इससे पहले दोपहर तक बीजेपी 5 सीटों पर आगे थी और कांग्रेस 2 सीटों पर। लेकिन शाम होते-होते कांग्रेस ने हल्द्वानी सीट पर लीड लेनी शुरू कर दी और तालिका में परिवर्तन हो गया।
उत्‍तराखंड में निकाय चुनाव के लिए तीन दिन पहले ही मतदान हुआ था। जो सुबह आठ बजे से शुरू हुआ। निकाय चुनाव में 4 हजार 978 प्रत्‍याशी अपनी किस्‍मत आजमाई थी। 84 नगर निकायों के 1148 पदों के लिए चुनाव लड़ा गया जिसमें 23,53,923 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।
Next Story
Top