Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus: उत्तराखंड सरकार ने निजी अस्पतालों पर किया कब्जा

Coronavirus: कोरोना वायरस पीड़ितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए उत्तराखंड सरकार ने निजी अस्पतालों को सरकार के अधीन करने का निर्णय लिया है। जिसके बाद 25 प्रतिशत बेड को कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित किया जाएगा।

Coronavirus: उत्तराखंड सरकार ने निजी अस्पतालों पर किया कब्जा
X

Coronavirus: कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार ने निजी अस्पतालों पर कब्जा कर लिया है। जिसके बाद 25 प्रतिशत बेड को कोरोना वायरस मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया गया है।

ये है मामला

उत्तराखंड सरकार ने मंगलवार को फैसला किया कि वो उन निजी अस्पतालों को कब्जे में लेगी जिसमें 100 या उससे अधिक बेड की सुविधा उपलब्ध है। जिसके बाद उन अस्पतालों के 25 प्रतिशत बेड को कोरोना वायरस के मरीजों के लिए आरक्षित कर दिया जाएगा।

उत्तराखंड सरकार के तरफ से बयान दिया गया है कि त्रिवेंद्र सिंह रावत की सरकार ने यह निर्णय लिया है कि निजी अस्पतालों के 25 प्रतिशत बेड को कोरोना वायरस पीड़ितों के लिए आरक्षित किया जाएगा।

WHO ने दी जानकारी

WHO ने जानकारी दी है कि पूरी दूनिया में कोरोना वायरस के कुल 3 लाख 30 हजार केस हो गए हैं। वहीं मरने वाले लोगों की संख्या 14 हजार से अधिक हो गई है। इसके साथ ही भारत में गुजरात, कर्नाटक और मध्यप्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं। जिसके बाद भारत में कोरोना वायरस पीड़ितों की संख्या बढ़कर 524 हो गई है।

Next Story