Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार तैयार, जारी किए गए इतने फंड

Coronavirus: कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार पूरी तरह से तैयार है। रिपोर्ट के अनुसार तीन नए आईसीयू के निर्माण किए जाएंगे और साथ ही तीन नए प्रयोगशालाओं के निर्माण की भी योजना चल रही है।

Coronavirus: कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार तैयार, जारी किए गए इतने फंडCoronavirus: कोरोना वायरस से निपटने के लिए उत्तराखंड सरकार तैयार, जारी किए गए इतने फंड

Coronavirus: उत्तराखंड सरकार ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए 60 करोड़ रुपये का फंड जारी किया है। जिसमें से 50 करोड़ रुपये राज्य सरकार के द्वारा दिए गए हैं। वहीं 10 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष से जारी किए गए हैं।

3 नए आईसीयू का होगा निर्माण

अपर सचिव युगल किशोर पंत ने कहा है कि एक सप्ताह में तीन नए आईसीयू का निर्माण करने के लिए इस राशि का उपयोग किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वर्तमान में राज्य में 250 आईसीयू बेड मौजूद हैं। जिनकी संख्या को आगे के दिनों में बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा राज्य सरकार कोरोना वायरस के सैंपल जांच के लिए तीन नए प्रयोगशालाओं के निर्माण की भी योजना बना रही है। जिसके लिए राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से अनुमति मांगी है। इसकी मंजूरी मिलने के बाद AIIMS ऋषिकेष, दून अस्पताल और महन्त श्री इंद्रेष हॉस्पीटल में प्रयोगशालाओं का निर्माण किया जाएगा।

128 लोगो को रखा है होम क्वारेंटाइन में

जानकारी के अनुसार राज्य सरकार ने 128 लोगों को होम क्वारेंटाइन में रखा है। साथ ही कई लोगों के क्वारेंटाइन के समय को 28 दिनों के लिए बढ़ा भी दिया गया है और उन पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

देशभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या

देशभर में कोरोना पीड़ितों की संख्या बढ़कर 175 हो गई है। जिसमें से तीन लोगों की मौत हो गई और 16 लोग ठीक होकर अपने घर आ गए हैं। कुल 156 एक्टिव केसों में महाराष्ट्र में पीड़ितों की संख्या बढ़कर 49 हो गई है। वहीं आंध्र प्रदेश में 2, दिल्ली में 10, हरियाणा में 17, कर्नाटक में 14 ,केरल में 27, पंजाब में 2, राजस्थान में 7, तमिलनाडु में 1, तेलंगाना में 13, जम्मू-कश्मीर में 4, लद्दाख में 8, उत्तर प्रदेश में 19, उत्तराखंड में 1, ओडिशा में 1, छत्तीसगढ़ में 1 और पश्चिम बंगाल में 1 कोरोना पीड़ित अभी तक मिल चुके हैं।

Next Story
Top