Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंड : मंत्रिमंडल की बैठक आज, कृषि, स्वास्थ्य और ध्वस्त सड़कों को लेकर चर्चा संभव

उत्तराखंड में आज (मंगलवार) त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार मंत्रिमंडल की बैठक करने जा रही है। इस बैठक में प्रदेश के तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। जिसमें कृषि और अकृषि भूमि का सर्किल रेट तय करने पर भी विचार किया जाना है।

उत्तराखंड : मंत्रिमंडल की बैठक आज, कृषि, स्वास्थ्य और ध्वस्त सड़को को लेकर चर्चा संभवUttarakhand Cabinet Meeting On today At Dehradun Cm House

उत्तराखंड में आज (मंगलवार) को त्रिवेंद्र सिंह रावत सरकार मंत्रिमंडल की बैठक करने जा रही है। इस बैठक में प्रदेश के तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। जिसमें कृषि और अकृषि भूमि का सर्किल रेट तय करने पर भी विचार किया जाना है।

प्रदेश सरकार भूमि के रेट को तय करने के लिए नए निदेशालय के गठन पर भी फैसला कर सकती है। साथ ही कुछ विभागों की नियमावलियों में बदलाव की भी संभावना जताई जा रही है।

बैठक में प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर भी बदलाव संभव है। इंडियन पब्लिक हेल्थ स्टेंडर्ड के हॉस्पिटल में डॉक्टरों और पैरामेडिकल स्टॉफ की तैनाती के लिए तय किए गए मानकों में भी संसोधन संभव है।

इसके पहले कैबिनेट में पारित किया गया एमडीडीए के लिए वन टाइम सेटलमेंट का त्रुटि सुधार संशोधन प्रस्ताव भी लाया जा सकता है। कैबिनेट बैठक के बाद प्रदेश के कैबिनेट मंत्री मंदन कौशिक दिल्ली रवाना होंगे वहां वह केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मिलेंगे।

भारी बारिश से ध्वस्त हुई प्रदेश की सड़कों को लेकर बात के साथ साथ हरिद्वार में 2021 में आयोजित कुंभ मेले को लेकर हाइवे और आउटर रिंग रोड के निर्माण को लेकर भी चर्चा प्रस्तावित है।

Next Story
Top