Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्‍तराखंड में सामने आए दो और कोरोना मरीज, 9 माह का बच्चा भी संक्रमित

उत्‍तराखंड (Uttarakhand) में दो और कोरोना मरीज पाए गए हैं। इसमें से एक 9 महीने का बच्चा भी कोरोना संक्रमित (Corona Infected) पाया गया है।

2 दिन पहले बच्ची को जन्म देने वाली मां हुई कोरोना का शिकार, दोनों को आइसोलेशन वार्ड में कराया भर्ती

उत्तराखंड (Uttarakhand) में कोरोना संक्रमण के बीच एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में एक 9 महीने का बच्चा भी कोरोना का शिकार हो गया। वहीं शनिवार को अन्य दो लोगों में भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बताया जा रहा है कि अन्य दो लोगों में एक महिला जमाती (Tablighi Jamaat) सदस्य की पत्नी है।

अपने पति के संपर्क में आने से महिला भी कोरोना का शिकार हो गई। महिला हरिद्वार के मानक माजरा गांव की रहने वाली है। पॉजिटिव मामले के बाद इस गांव में और भी सख्ती बरती जा रही है। हालांकि इस गांव को तीन दिन पहले ही लॉकडाउन कर दिया गया था।

यहां के 38 लोगों को आइसोलेट किया गया हैं। शनिवार को दूसरा संक्रमित मरीज हाथरस का रहने वाला है। इसके संपर्क में आए सभी लोगों को क्‍वारंटाइन में रखा गया है। उत्‍तराखंड में कोरोना संक्रमित (Corona Infected) का मामला बढ़ने से सरकार की चिंता बढ़ गई है।

प्रदेश में अब तक कोरोना संक्रमित 42 मरीज सामने आ चुके हैं। हालांकि इसमें से अब तक 9 मरीज ठीक भी हो चुके हैं। जिला प्रशासन ने बताया कि सैन्य अस्पताल की महिला चिकित्सक, एक जमाती और नौ महीने का एक बच्चा शामिल हैं। डाक्टर और बच्चा दोनों देहरादून जिले का रहने वाला है।

जबकि जमाती उत्‍तर प्रदेश के रामपुर जिले का रहने वाला है। डॉक्टर के संपर्क में आए सभी लोगों का पता लगाया जा रहा है। इसके बाद सभी को क्‍वारंटाइन में रखा जाएगा। शुक्रवार को प्रदेश में 202 सैंपलों की जांच की गई थी। इनमें से 199 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है। जबकि तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top