Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंडः सड़क हादसे के बाद सीएम त्रिवेंद्र रावत की सख्त कार्रवाई, SO और ARTO को सस्पेंड करने के आदेश

उत्तराखंड के पौड़ी जनपद के धुमाकोट ब्लॉक में भीषण बस दुर्घटना में 48 लोगों की मौत के बाद सीएम रावत ने अब पुलिस अधीक्षक और एआरटीओ को सस्पेंड करने के निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंडः सड़क हादसे के बाद सीएम त्रिवेंद्र रावत की सख्त कार्रवाई, SO और ARTO को सस्पेंड करने के आदेश

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कल पौड़ी जिले के धुमाकोट क्षेत्र में हुई भीषण बस दुर्घटना में प्रथमदृष्टया लापरवाही बरतने के लिये धुमाकोट के पुलिस थानाध्यक्ष और क्षेत्र के एआरटीओ को निलम्बित करने के निर्देश दिये। क्वीन गांव के पास हुई इस दुर्घटना में 48 लोगों की मृत्यु हो गयी थी और 10 अन्य घायल हो गये थे।

दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए हालांकि मजिस्ट्रेटी जांच की जा रही है लेकिन बस में क्षमता से अधिक सवारियों के होने तथा सडक पर पानी से भरा गडढा होने को हादसे का कारण माना जा रहा है।
यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति के अनुसार, मुख्यमंत्री रावत ने मुख्य सचिव को दोनों अधिकारियों को निलंबित करने के आदेश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने लोक निर्माण विभाग को राज्य की सड़कों की मरम्मत के भी निर्देश दिये है।
उन्होंने भारी बारिश तथा मानसून के दृष्टिगत प्रदेश में विशेषकर पर्वतीय क्षेत्रों में प्रत्येक तीन किलोमीटर पर एक जेसीबी की व्यवस्था सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिये है।
उन्होंने कहा कि इस दुर्घटना के लिये जो भी अधिकारी या कर्मचारी दोषी पाया जायेगा, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। मुख्यमंत्री ने यह भी निर्देश दिये कि आपदा के दौरान प्रदेश में हेली सेवा प्रदान करने वाली कम्पनियों द्वारा त्वरित सेवा प्रदान करने में लापरवाही बरते जाने पर उनके विरूद्ध भी कार्रवाई सुनिश्चित की जायेगी।
Next Story
Top