Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्वामी सानंद की मृत्यु मामले की हाईकोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराई जाएः धीरेंद्र प्रताप सिंह

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता धीरेंद्र प्रताप ने गंगा की अवरिलता के लिए अनशन कर रह रहे जाने - माने पर्यावरणविद एवं प्रोफेसर जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद की मृत्यु की उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की है।

स्वामी सानंद की मृत्यु मामले की हाईकोर्ट के मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराई जाएः धीरेंद्र प्रताप सिंह

उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता धीरेंद्र प्रताप सिंह ने गंगा की अवरिलता के लिए अनशन कर रह रहे जाने - माने पर्यावरणविद एवं प्रोफेसर जीडी अग्रवाल उर्फ स्वामी ज्ञानस्वरूप सानंद की मृत्यु की उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश से जांच कराने की मांग की है।

गंगा नदी के संरक्षण को लेकर पिछले 111 दिनों से अनशन कर रहे स्वामी सानंद का गुरूवार दोपहर दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 86 वर्ष के थे।
कांग्रेस के मुख्य प्रचार समन्वयक धीरेन्द्र प्रताप ने भाजपा के तथाकथित गंगा प्रेम को "छलावा" करार दिया। उन्होंने कहा कि केन्द सरकार की लापरवाही से हुई स्वामी सानन्द की मौत हुई। उन्होंने इस मामले की जांच उच्च न्यायालय के एक मौजूदा न्यायाधीश से कराने की की मांग की है।
ऋषिकेश स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में स्वामी सानंद ने आज दोपहर अंतिम सांस ली। हरिद्वार स्थित मातृ सदन में पिछले 22 जून से अनशन कर रहे स्वामी सानंद के बुधवार को जल त्यागने के बाद प्रशासन ने उन्हें ऋषिकेश एम्स में भर्ती कराया था।
Next Story
Top