Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''राफेल डील'' पर भाजपा-कांग्रेस कार्यकर्ताओं में संघर्ष, विरोध में कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

राफेल डील के मुद्दे पर देहरादून मे कांग्रेस मुख्यालय में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हुआ। भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने प्रदेशभर में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया तथा पीएम मोदी के पुतले फूंके।

राफेल डील के मुद्दे पर देहरादून मे कांग्रेस मुख्यालय में भाजपा और कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच संघर्ष हुआ। भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने गुरुवार को प्रदेशभर में व्यापक विरोध प्रदर्शन किया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले फूंके।

कांग्रेस मुख्यालय में कल कुमारी शैलजा के राफेल विमान सौदे पर संवाददाता सम्मेलन करने से कुछ क्षणों पहले भाजपा कार्यकर्ता कथित तौर पर वहां पहुंचे और पोस्टर और बैनर फाड़ने लगे जिसका कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध किया और इसके बाद दोनों के बीच संघर्ष हो गया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि जब पुलिसकर्मियों ने भी भाजपा कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया तो वे उनसे भी भिड़ गये।

गाय की मौत को पुलिस अधिकारी की हत्या से ज्यादा तवज्जो दी गई: नसीरुद्दीन शाह

उधर, उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, कानून और व्यवस्था, अशोक कुमार ने बताया कि बवाल तब शुरू हुआ जब भाजपा कार्यकर्ता कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर राफेल मुद्दे को लेकर देश को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए एस्ले हॉल चौक पर उनका पुतला फूंकने के लिये एकत्र हुए और इसी दौरान बैरीकैड तोड़ते हुए पास ही स्थित कांग्रेस भवन की तरफ चल पडे।

हालांकि इस संबंध में कांग्रेस नेताओं ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में कहा है कि कुमारी शैलजा की राफेल सौदे पर की जाने वाली प्रेस कांफ्रेंस को बाधित करने के लिये भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी कार्यालय में तोड़फोड़ की। पुलिस अधिकारी कुमार ने बताया कि पुलिस उपमहानिरीक्षक को कांग्रेस के इन आरोपों की जांच सौंपी गयी है। भाजपा कार्यकर्ताओं का कहना है कि उच्चतम न्यायालय द्वारा राफेल सौदे में कुछ भी गलत न पाये जाने के बावजूद राहुल गांधी इस मुद्दे पर झूठ फैला रहे हैं।

हरिभूमि 20 दिसंबर 2018: जानें आज दिनभर की पांच बड़ी खबरें

भाजपा महानगर अध्यक्ष विनय गोयल ने कहा कि एक मामले में खुद जमानत पर बाहर चल रहे कांग्रेस अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को 'चोर' कहकर असंसदीय भाषा का प्रयोग किया है और शीर्ष कार्यालय की गरिमा को ठेस पहुंचाया है।

कांग्रेस भवन में तोड़फोड़ की बाबत पूछे जाने पर गोयल ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ता केवल शांतिपूर्वक विरोध कर रहे थे। इस बीच घटना की निंदा करते हुए उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि यह घटना मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ और राजस्थान में भाजपा को मिली पराजय की बौखलाहट को प्रदर्शित करती है।

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हमले का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने आज उसके विरोध में प्रदेशव्यापी प्रदर्शन किया। राजधानी देहरादून में प्रदेश पार्टी अध्यक्ष प्रीतम सिंह की अगुआई में कांग्रेस कार्यकर्ता केंन्द्र एवं राज्य सरकार, प्रधानमंत्री तथा मुख्यमंत्री के विरूद्ध नारेबाजी करते हुए पार्टी मुख्यालय से निकले तथा एस्लेहाल चौक पर प्रधानमंत्री मोदी का पुतला फूंका।

Next Story
Top