Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पुलवामा आतंकी हमलाः ढाई साल के मासूम ने शहीद पिता को दी मुखाग्नि

ऊधमसिंह नगर जिले के मोहम्मदपुर भूरिया गांव में शनिवार को अत्यंत मार्मिक दृश्य देखने को मिला जब सीआरपीएफ के शहीद जवान वीरेंद्र सिंह के ढाई साल के पुत्र ने उन्हें मुखाग्नि दी।

पुलवामा आतंकी हमलाः ढाई साल के मासूम ने शहीद पिता को दी मुखाग्नि

ऊधमसिंह नगर जिले के मोहम्मदपुर भूरिया गांव में शनिवार को अत्यंत मार्मिक दृश्य देखने को मिला जब सीआरपीएफ के शहीद जवान वीरेंद्र सिंह के ढाई साल के पुत्र ने उन्हें मुखाग्नि दी। बड़ी संख्या में लोग सिंह के आवास पर शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए एकत्रित हुए थे जो कि बृहस्पतिवार को पुलवामा में हुए एक आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे।

अंतिम संस्कार में शामिल होने और सिंह के ताबूत को कंधा देने वाले प्रमुख लोगों में केंद्रीय कपड़ा राज्य मंत्री अजय टमटा, उत्तराखंड के मंत्री यशपाल आर्य और खटीमा विधायक पुष्कर सिंह धामी शामिल थे।
सीआरपीएफ के जवानों ने 35 वर्षीय सिंह को अंतिम सम्मान देने के लिए हवा में तीन गोलियां दागी। सिंह दिवान सिंह के सबसे छोट पुत्र थे। वीरेंद्र सिंह 20 दिन की छुट्टी के बाद पिछले सप्ताह जम्मू कश्मीर में अपनी ड्यूटी संभाली थी।
केंद्रीय मंत्री अजय टमटा ने सिंह के परिवार को 25 लाख रुपये और उनके परिवार के एक सदस्य को नौकरी की घोषणा की। खटीमा, चकरपुर और झंकट में बाजार बंद रहे। खटीमा में भूतपूर्व सैनिकों ने एक जुलूस निकाला जिसमें पाकिस्तान के खिलाफ नारे लगाये गए।
इस बीच देहरादून से प्राप्त खबर के अनुसार पुलवामा में आतंकवादी हमले में शहीद हुए 40 जवानों के सम्मान में देहरादून में शनिवार को बाजार बंद रहे। बंद का आह्वान दून उद्योग व्यापार मंडल द्वारा दिया गया था। मंडल पदाधिकारी विपिन नागलिया ने बताया कि मंडल के आह्वान को 260 सामाजिक संगठनों ने समर्थन दिया था। शहर में पेट्रोल पंप पांच घंटे तक बंद रहे। यद्यपि मेडिकल स्टोर को बंद से बाहर रखा गया था।
Next Story
Top