Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव : भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत को मिली जीत, कांग्रेस प्रत्याशी अंजू

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव के परिणामों की गणना पूरी हो गई है। भाजपा प्रत्याशी को 3267 वोटों से जीत मिली है।

पिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव: भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत को मिली जीत, कांग्रेस प्रत्याशी अंजूपिथौरागढ़ विधानसभा उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत विजयी

उत्तराखंड में 25 नवंबर को उपचुनाव के बाद गुरुवार को मतगणना हो रही है। पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत को जीत मिली है। मतगणना की शुरुआत से लेकर अंत तक भाजपा प्रत्याशी ने बढ़त बनाए रखी। चंद्रा पंत को अंत में 3267 वोटों से विजयी घोषित किया गया है।

उत्तराखंड में पिथौरागढ़ विधानसभा सीट से विधायक प्रकाश पंत का निधन हो जाने के कारण उप चुनाव हुआ था। जिसमें सिर्फ 47.50 फीसदी मतदाताओं ने मताधिकार का प्रयोग किया था। जिसके बाद भाजपा ने प्रकाश पंत की पत्नी चंद्रा पंत को उम्मीदवार बनाया है। जबकि कांग्रेस ने अंजू लुंठी को टिकट दिया। लेकिन प्रकाश पंत के निधन से खाली हुई सीट के बाद लोगों की हमदर्दी भाजपा की तरफ रही है। जिसके बाद शुरूआती नतीजों में इसका असर भाजपा की तरफ देखने को मिला है।

चुनाव आयोग के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी 3267 वोटों से जीती हैं। आंकड़ों के मुताबिक भाजपा प्रत्याशी चंद्रा पंत को अभी तक 26086 मत मिले हैं। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अंजू लुंठी को 22819 मत मिले हैं। जबकि समाजवादी प्रत्याशी से ज्यादा नोटा को वोट पड़े हैं। नोटा को अभी तक 844 वोट पड़े हैं। जबकि समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को 844 वोट मिले हैं।

Next Story
Top