Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब उत्तराखंड के इस शहर में सभी एटीएम हुए खाली, पर्यटकों की बढ़ी मुश्किलें

किसी भी एटीएम में कैश ने होने पर उत्तराखंड के स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

अब उत्तराखंड के इस शहर में सभी एटीएम हुए खाली, पर्यटकों की बढ़ी मुश्किलें

हिंदुओं के प्रसिद्ध धाम केदारनाथ के हाल ही में कपाट खोल दिए गए हैं। इसके साथ ही श्रद्धालुओं की संख्या भी बढ़ने लगी है। ऋषिकेष से बद्रीनाथ या केदारनाथ के पड़ाव में छोटा सा शहर रुद्रप्रयाग आता है। एटीएम में कैश को लेकर यहां स्थानीय नागरिकों के साथ-साथ पर्यटकों को भी खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

रुद्रप्रयाग के कई एटीएम में कोई नकदी उपलब्ध नहीं है। स्थानीय लोग कहते हैं, फिर से नोटबंदी के दिनों की तरह लगता है। पंद्रह बीस बैंकों के एटीएम हैं और उनमें से किसी में भी नकदी नहीं। पर्यटकों को भी काफी मुश्किलें हो रही हैं। ये भी पढ़ें- भीड़ ने बेरहमी से प्रेमी जोड़े को पीटा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
बता दें कि पिछले महीने देश में फिर से एटीएम में नकदी संकट की खबर सामने आई थीं। देश, तेलंगाना, कर्नाटक, बिहार, मध्य प्रदेश में अचानक कैश की किल्लत हो गई थी जिससे सरकार से लेकर रिजर्व बैंक तक को सफाई देनी पड़ी थी। जिसके बाद सरकार का कहना था कि नोटों की मांग में अप्रत्याशित वृद्धि से समस्या आई है।
Next Story
Top