Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नैनीताल HC ने बीजेपी MLA के खिलाफ दायर याचिका को किया खारिज, याचिकाकर्ता पर लगाया एक लाख रुपये का जुर्माना

नैनीताल हाईकोर्ट ने हरिद्वार के बीजेपी विधायक यतीश्वरानंद की याचिका को खारिज कर दिया है। याचिकाकर्ता ने समाचार पत्राों को याचिका के विवरण के प्रकाशन के लिए आवश्यक 61,000 रुपये में से केवल 10,000 रुपये जमा किए।

नैनीताल HC ने बीजेपी MLA के खिलाफ दायर याचिका को किया खारिज, याचिकाकर्ता पर लगाया एक लाख रुपये का जुर्माना

नैनीताल हाईकोर्ट ने हरिद्वार निवासी की ओर से बीजेपी विधायक यतीश्वरानंद के खिलाफ दायर याचिका को खारिज कर दिया है। याचिकाकर्ता ने समाचार पत्राों को याचिका के विवरण के प्रकाशन के लिए आवश्यक 61,000 रुपये में से केवल 10,000 रुपये जमा किए। कोर्ट ने याचिकाकर्ता पर एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

नैनीताल हाईकोर्ट के जस्टिस लोकपाल सिंह की एकलपीठ ने याचिकाकर्ता पर एक लाख रुपये जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही मामला हल हो गया है।

इसके बाद हरिद्वार के चरण सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें चुनाव में गड़बड़ी और ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ की आशंका जतायी गयी थी। सोमवार को कोर्ट ने मामले में अंतिम सुनवाई की। दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद कोर्ट ने याचिका खारिज करते हुये चरण सिंह पर एक लाख रुपये जुर्माना लगा दिया।

नैनीताल हाईकोर्ट ने इससे पहले की सुनवाई में चरण सिंह पर 61 हजार रुपये का जुर्माना लगाया था। लेकिन याचिकाकर्ता की ओर से केवल दस हजार रुपये की रकम को जमा किया गया था। कोर्ट ने इस बात को भी संज्ञान में लेते हुए जुर्माने की रकम एक लाख रुपये तक कर दी।
कोर्ट ने कहा कि चरण सिंह चुनाव में प्रत्याशी नहीं थे। ऐसे में उनकी इस याचिका का कोई औचित्य नहीं है।
Next Story
Top