Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदु धर्म, कहा- परेशान थी धार्मिक बंंधनों से

उत्तराखंड के हल्दवानी में रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने हिंदु धर्म को अपना लिया है। खबर है कि महिला ने यह कदम धार्मिक बंधनों से परेशान होने के बाद उठाया है।

मुस्लिम लड़की ने अपनाया हिंदु धर्म, कहा- परेशान थी धार्मिक बंंधनों से
X

उत्तराखंड में धर्म परिवर्तन का एक नया मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि उत्तराखंड के हल्दवानी में रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने हिंदु धर्म को अपना लिया है। खबर है कि महिला ने यह कदम धार्मिक बंधनों से परेशान होने के बाद उठाया है।

मामला ये है कि हल्दवानी के बनभूलपुरा इलाके में रहने वाले इस युवती ने अपने परिवारवालों पर आरोप लगाया है कि वे उसे बीते लंबे समय से प्रताड़ित कर रहे थे और उन्होंने उस पर कई तरह की बंदिशे भी लगाई और एक बार जहर से मारने की कोशिश भी की थी।
इस सब से परेशान होकर युवती ने यह फैसला लिया है साथ ही उसने कहा कि मां की मौत के बाद उसकी पढ़ाई छुड़वा दी गई थी। और उसके घरवाले उसकी शादी उसकी मर्जी के बिना करना चाह रहे थे। जिससे पिछले कुछ समय से वह घर में छुप-छुप कर रह रही थी।
स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना लड़की ने शपथपत्र सौंपकर दी थी। साथ ही उसने प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। लड़की ने कहा है कि उसे अब शहनवाज के बजाय सुनीता के नाम से जाना जाये।
सुनीता ने तीन तलाक पर रोक को एक बेहतर कदम बताते हुये कहा कि इससे मुस्लिम महिलाओं को जरूर राहत मिलेगी। उसने कहा कि धार्मिक बंधनों से परेशान होकर उसने हिंदु धर्म को अपनाने में ही समझदारी समझी। अब उसे अपने परिजनों से खतरा हो सकता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story