Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी : प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बर्फबारी होने का अनुमान, जारी किया अलर्ट

मौसम की जानकारी : राज्य में कई स्थानों पर भारी बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान लगाया गया है, जो 6 से 9 जनवरी तक जारी रह सकता है। जिसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने राज्य के लगभग सभी मैदानी भागों और पहाड़ी क्षेत्रों पर अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम की जानकारी: प्रदेश में कई स्थानों पर भारी बर्फबारी होने का अनुमान, जारी किया अलर्टमौसम की जानकारी

मौसम की जानकारी : राज्य में कई स्थानों पर भारी बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि होने का अनुमान लगाया गया है, जो 6 से 9 जनवरी तक जारी रह सकता है। जिसे देखते हुए मौसम विज्ञान केंद्र ने लगभग सभी मैदानी भागों और पहाड़ी क्षेत्रों पर अलर्ट जारी किया गया है। वहीं राज्य के कुछ स्थानों पर 8 जनवरी को बारिश और बर्फबारी की गतिविधियां चरम सीमा पर बने रहने की संभावना जताई गई है।

राज्य मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने कहा कि बद्रीनाथ और केदारनाथ की तरह 2500 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर लगभग दो से तीन फीट बर्फबारी होने की संभावना है। साथ ही चकराता, मसूरी, नैनीताल और मुक्तेश्वर जैसे पहाड़ी क्षेत्रों में लगभग एक से दो फीट बर्फबारी हो सकती है। वहीं आज का अधिकतम और न्यूनतम तापमान 17 डिग्री सेल्सियस और 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है।

जबकि उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, पौड़ी, देहरादून, हरिद्वार, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, नैनीताल, चंपावत और ऊधमसिंह जिलों में हल्की बारिश हो सकती है। हांलाकि उम्मीद है कि 9 जनवरी के बाद से मौसम साफ हो जाएगा।

केंद्र ने चेतावनी जारी की है कि 6 से 8 जनवरी तक हरिद्वार, देहरादून, उधमसिंह नगर, पौड़ी और नैनीताल जिलों में कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है। जिसे देखते हुए राज्य सरकार के अधिकारियों को मौसम विज्ञान केंद्र द्वारा सलाह दी गई है कि वे पर्यटकों और स्थानीय लोगों की आवाजाही को सुगम बनाने के लिए बर्फ प्रभावित क्षेत्रों में सड़क निकासी की आवश्यक सुविधा की व्यवस्था करें।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top