Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मौसम की जानकारी : पिथौरागढ़ में बारिश के चलते सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल बंद, चमोली में भूकंप

मौसम की जानकारी : उत्तरखंड के चमोली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। मिली जनाकारी के मुताबिक यहां पर चमोली में 4:57 बजे भूकंप के झटका महसूस किए गए।

मौसम की जानकारी : पिथौरागढ़ में बारिश के चलते सरकारी और प्राइवेट स्कूल कल बंद रहेंगे, चमोली में भूकंप से मचा हड़कंपमौसम की जानकारी

मौसम की जानकारी (Mausam Ki Jankari) : उत्तराखंड के कई इलाक़ों में भारी बर्फ़बारी हो रही है। रानीखेत की चोबटिया पहाड़ी पर चारों ओर बर्फ़ ही बर्फ़ नजर आ रहा है। जबकि हिमाचल के लाहौल स्पीति में भी खूब बर्फ गिर रही है। जिस कारण लोगों काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

उत्तराखंड में बारिश और बर्फबारी के पूर्वानुमान के मद्देनजर सभी सरकारी और निजी स्कूल, और उत्तरकाशी में आंगनबाड़ी केंद्र शनिवार को बंद रहेंगे। वहीं उत्तराखंड जिला प्रशासन ने चमोली में भारी बारिश और बर्फबारी के पूर्वानुमान के मद्देनजर शनिवार को सभी सरकारी और अर्ध-सरकारी स्कूल, और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखने का आदेश दिया है।

इन इलाकों में गरज के साथ बारिश

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक हिमाचल प्रदेश के शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी, हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना और कांगड़ा और कुल्लू जिलों के कुछ हिस्सों में अगले 3 घंटों के दौरान गरज के साथ बारिश की संभावना है।

इन इलाकों में बर्फबारी

वहीं शिमला, लाहौल और स्पीति, किन्नौर, कुल्लू और मंडी, सिरमौर, चंबा और कांगड़ा जिलों के ऊपरी भागों में अगले 3 घंटों के दौरान हल्की से बर्फबारी होने की संभावना है।

चमोली में भुकंप से मची अफरा-तफरी

उत्तरखंड के चमोली में भूकंप के झटके महसूस किए गए। मिली जनाकारी के मुताबिक यहां पर चमोली में 4:57 बजे भूकंप के झटका महसूस किए गए। भारत मौसम विज्ञान विभाग के मुताबिक भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 4.4 मापी गई है। वहीं रुद्रप्रयाग में 2.5 मापी गई।

Next Story
Top