Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

उत्तराखंड में पिछले 100 घंटों में एक भी नया कोरोना केस नहीं, जारी रहेगा लॉकडाउन

उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand Government) ने कहा कि पिछले 100 घंटों में कोरोना केस (Corona Case) का एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। इसके बावजूद लॉकडाउन जारी रहेगा।

उत्तराखंड में पिछले 100 घंटों में एक भी नया कोरोना केस नहीं, जारी रहेगा लॉकडाउन

पूरा देश जहां एक तरफ कोरोना की महामारी झेल रहा है, वहीं दूसरी तरफ उत्तराखंड से एक राहत की खबर आई है। उत्तराखंड (Uttarakhand) में पिछले 100 घंटों में एक भी नया कोरोना केस का मामला सामने नहीं आया है।

उत्तराखंड सरकार त्रिवेंद्र सिंह रावत (Trivendra Singh Rawat) ने सोमवार को हुई कोरोना वायरस (Coronavirus) बैठक में इस बात की पुष्टि की है। इसके अलावा उन्होनें कहा कि हालात में काबू पाने के बावजूद राज्य में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं

उत्तराखंड सरकार ने कहा कि राज्य में पिछले 100 घंटों में एक भी कोरोना मरीज नहीं पाया गया। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार राज्य में कुल 35 कोरोना मरीज पाए गए थे। इसमें से अब तक 7 कोरोना मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। हालांकि अभी तक एक भी कोरोना मरीज की मौत नहीं हुई है।

कोरोना वायरस से संक्रमित आरोपियों और बंदियों के सम्पर्क में आए सभी पुलिसकर्मियों को अलग कर दिया गया है। वहीं रविवार को वल्लभपुरा में सार्वजनिक स्थानों पर काफी भीड़ देखी गई थी। इससे डर हैं कि कोरोना संक्रमण का कुछ मामला सामने आ सकता है।

शहर में जारी रहेगा कर्फ्यू

हालात को देखते हुए हल्द्वानी (Haldwani) के वल्लभपुरा (Vallabhpura) शहर में कोरोना पर काबू पाने के लिए अगले आदेश तक कर्फ्यू जारी कर दिए गए हैं। बता दें कि राज्य में शुरुआती दौर से ही कोरोना संक्रमण का मामला कम था। लेकिन तबलीगी जमात के खुलासा के बाद से कुछ मामले और बढ़ गए।

मामले को देखते हुए राज्य के अलग- अलग शहरों में छिपे तबलीगी जमात के लोगों को चेतावनी दी। प्रशासन ने कहा कि जानकारी छुपाने वाले जमातियों के खिलाफ हत्या की कोशिश (आईपीसी की धारा-307) के तहत केस दर्ज किया जा रहा है। राज्य में सबसे अधिक करीब 25 जमात के लोग पाए गए हैं।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top