Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को खुलेंगे, मुख्य पुजारी समेत 16 लोगों को मिली इजाजत

उत्तराखंड में केदारनाथ (Kedarnath)और बद्रीनाथ (badrinath) के कपाट के लिए नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है।

केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को खुलेंगे, मुख्य पुजारी समेत 16 लोगों को मिली इजाजत

उत्तराखंड में केदारनाथ (Kedarnath)और बद्रीनाथ (badrinath) के कपाट के लिए नई तारीख का ऐलान कर दिया गया है। केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को खुलेंगे तो वहीं बद्रीनाथ के कपाट 15 मई को खुलेंगे। इसके साथ ही रुद्रप्रयाग जिला मजिस्ट्रेट ने भी नई तारीख कारण करते हुए सिर्फ मंदिर में 16 लोगों को जाने की इजाजत दी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक रुद्रप्रयाग जिला मजिस्ट्रेट मंगेश घिल्डियाल ने कहा कि केदारनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी सहित केवल 16 लोग ही उपस्थित हो सकते हैं। जब 29 अप्रैल को मंदिर के कपट खुलेंगे। मंदिर में अब भक्तों के लिए दर्शन की अनुमति नहीं होगी।

जानकारी के लिए बता दें कि कोरोनावायरस के चलते पूरे देश में लॉक डाउन है और इसी को देखते हुए मंदिर मस्जिद सभी जगहों पर बंद कर दिया गया है। इस दौरान यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी दो बार केदारनाथ और बद्रीनाथ के कपाट खुलने की तारीख को बदल दिया गया है।

वहीं बीते मंगलवार को उखीमठ में केदारनाथ मंदिर समिति के अधिकारियों की बैठक हुई जिसमें फैसला लिया गया कि अब केदारनाथ मंदिर के कपाट 29 अप्रैल को खोले जाएंगे बैठक में ऊंची मठ में मौजूद रावल नहीं आए जिसके बाद यह फैसला समिति की तरफ से लिया गया है वहीं 15 मई को बद्रीनाथ के कपाट भी खोल दिए जाएंगे

Next Story
Top