Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डेस्टीनेशन उत्तराखंड-इनवेस्टर्स समिट 2018ः आईटीसी और ओयो होटल्स उत्तराखंड में करेंगे निवेश

विविध कारोबार करने वाली प्रमुख कंपनी आईटीसी ने उत्तराखंड में अपना निवेश बढ़ाने का संकेत देते हुये रविवार को कहा कि राज्य में कंपनी का निवेश पहले ही 1,400 करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य में पहली बार ‘डेस्टीनेशन उत्तराखंड-इनवेस्टर्स समिट 2018'' का आयोजन किया है।

डेस्टीनेशन उत्तराखंड-इनवेस्टर्स समिट 2018ः आईटीसी और ओयो होटल्स उत्तराखंड में करेंगे निवेश

विविध कारोबार करने वाली प्रमुख कंपनी आईटीसी ने उत्तराखंड में अपना निवेश बढ़ाने का संकेत देते हुये रविवार को कहा कि राज्य में कंपनी का निवेश पहले ही 1,400 करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। उत्तराखंड सरकार ने राज्य में पहली बार ‘डेस्टीनेशन उत्तराखंड-इनवेस्टर्स समिट 2018' का आयोजन किया है।

इस दो दिवसीय सम्मेलन का प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देहरादून में उद्घाटन किया। उधर, आईटीसी के प्रबंध निदेशक संजीव पुरी ने कहा कि उत्तराखंड में भविष्य की संभावनाओं को देखते हुये कंपनी अपना निवेश बढ़ायेगी।
हालांकि, उन्होंने कहा कि कंपनी का निवेश राज्य में पहले ही 1,400 करोड़ रुपये के पार पहुंच चुका है। आईटीसी का राज्य में कृषि, विनिर्माण और सेवा खेत्र में लगातार विस्तार हो रहा है।
वहीं, आतिथ्य सत्कार क्षेत्र की कंपनी ओयो होटल्स ने राज्य में 500 करोड़ रुपये का निवेश करने की घोषणा की है। कंपनी ने कहा है कि राज्य में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिये कंपनी आतिथ्य सुविधाओं में 500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।
ओयो होटल्स ने जारी एक वक्तव्य में कहा है कि उसने उत्तराखंड सरकार के साथ सहमति ज्ञापन पर हस्ताक्षर किये हैं। कंपनी राज्य में अपनी होटल श्रंखला का विस्तार कर रही है और राज्य के विभिन्न शहरों में वह 35,000 कमरे तैयार करेगी। कंपनी राज्य में देहरादून, मसूरी, रिषीकेश, हरिद्वार, हल्द्धानी, काशीपुर, नैनीताल, मुक्तेश्वर, भीमताल, रुड़की, अल्मोड़ा, लैंसडाउन, बिन्सर और रानीखेत में सुविधाओं का विस्तार करेगी।
Next Story
Top