Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अर्ल्ट

मॉनसून के आने की वजह से पहाड़ी राज्यों में कई दिनों से मौसम काफी हद तक बिगड़ चुका है, वहीं इस राज्य के पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, देहरादून और साथ अन्य राज्यों में भारी बारिश का अर्ल्ट जारी किया है।

अगले 24 घंटे में उत्तराखंड में बारिश मचाएगी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अर्ल्ट

मॉनसून के आने की वजह से पहाड़ी राज्यों में कई दिनों से मौसम काफी हद तक बिगड़ चुका है, वहीं मौसम विभाग ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़, नैनीताल, चंपावत, देहरादून और साथ अन्य राज्यों में भारी बारिश का अर्ल्ट जारी किया है।

दूसरी तरफ मौसम विभाग के अधिकारी बिक्रम सिंह ने भारी बारिश को लेकर बड़ी जानकारी दी है। क्रम सिंह ने कहा है कि पिछले 24 घंटो से उत्तराखंड में भारी बारिश हो रही है।

बिक्रम सिंह ने हीं अगले 24 घंटो में राज्य के कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है और हम यह अपील करेंगे कि लोग भारी बारिश के बीच सुरक्षित स्थान पर ही रहे।

ये भी पढ़े: CVC के मुख्य कमिश्नर बने रहेंगे केवी चौधरी, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की कॉमन कॉज NGO की याचिका

बिक्रम सिंह ने कहा है कि हमने भारी बारिश को देखते हुए पूरे राज्य में अर्ल्ट जारी कर दिया है। यात्रियों की सुरक्षा के लिए उन्हें पक्का मार्ग का इस्तेमाल करने के भी निर्देश दिए हैं।

उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते एनएच-9 4 पर ऋषिकेश-गंगोत्री मार्ग पर भूस्खलन के कारण रास्ते को बंद हो गए हैं। इस जगह को साफ करने के लिए जिला प्रशासन ने बड़ी मशीनों की मदद ली है।

बता दें कि भारी बारिश की वजह से उत्तराखंड का हालात अस्त-व्यस्त हो चुकी है, इसके साथ ही राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी भारी बारिश हो चुकी है। भारी बारिश के चलते पिथौरागढ़ जिले की आधी से ज्यादा सड़के बंद हो चुकी है।

ये भी पढ़े: अफगान: जलालाबाद में आत्मघाती हमले पर सुषमा स्वराज ने जताया दुख, बोलीं- हम उनके साथ हैं

अगले 24 घंटे में भारी बारिश का अर्ल्ट भी जारी किया है। वहीं यह भी माना जा रहा है कि इस इलाके में 115 से 204 मिमी तक बारिश हो सकती है।

Next Story
Top