Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरीश रावत को मिला जीत का मंत्र, उत्तराखंड में इस तरीके से बनाएंगे कांग्रेस की सरकार

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को जीत का मंत्र मिल गया है। उन्हें समझ आ गया है कि किस तरह कांग्रेस पार्टी को फिर से सत्ता में लाया जा सकता है।

हरीश रावत को मिला जीत का मंत्र, उत्तराखंड में इस तरीके से बनाएंगे कांग्रेस की सरकार
X
Harish Rawat

दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की जीत का डंका कुछ इस तरीके से बजा कि देश के दूसरे नेता भी उनके मुरीद हो गए। सबको लगता है कि अरविंद केजरीवाल लगातार तीन बार बस इसी मंत्र के कारण दिल्ली में अपनी सरकार बनाने में कामयाब हुए हैं।

उसी मंत्र को अपने सरकार के लिए गुरुमंत्र की तरह लेकर वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने भी ऐलान किया है कि अगर 2022 में उत्तराखंड में कांग्रेस की सरकार बनती है तो बिजली और पानी फ्री कर दिया जाएगा।

ये है मामला

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत कांग्रेस की सत्ता को फिर से राज्य में लाने की कोशिशों में जुटे हैं। अब वो दिल्ली में अरविंद केजरीवाल की सरकार के दाव लगाना चाहते हैं। वो सोच रहे हैं कि शायद इस तरीके से भी कांग्रेस की सरकार सत्ता में आ पाए।

इसी क्रम में उन्होंने कहा है कि अगर 2022 में कांग्रेस की सरकार सत्ता में आती है तो बिजली और पानी फ्री कर दिया जाएगा। लेकिन संगठन के सूबाई मुखिया इस बात का खंडन करते हुए कह रहे हैं कि पहले चुनाव में पार्टी जीत जाए। फिर सब मिलकर इस बात का निर्णय लेंगे।

रह चुके हैं मुख्यमंत्री

हरीश रावत फरवरी 2014 में उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री बने। वो पांच बार भारतीय सांसद रह चुके हैं। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोदन सिंह के कैबिनेट में वो जल संसाधन मंत्री केन्द्रीय मंत्री रह चुके हैं।

Next Story