Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Coronavirus: उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस का असर, आईआईटी रुड़की समेत सभी पॉलिटेक्निक कॉलेज बंद

Coronavirus: कोरोना वायरस की दहशत देश के उच्च संस्थानों में भी फैलती हुई दिख रही है। जिसके असर के कारण आईआईटी दिल्ली के बाद आईआईटी रुड़की को भी बंद कर दिया गया है।

Coronavirus: उत्तराखंड में भी कोरोना वायरस का असर, आईआईटी रुड़की साथ सभी पॉलिटेक्निक कॉलेज बंद

Coronavirus: कोरोना वायरस ने विश्व के कई देशों में हड़कंप मचा दिया है। जिसकी दहशत के कारण देश के कई संस्थानों को एक तय समय-सीमा के लिए बंद कर दिया गया है। उन्हीं संस्थानों में से आईआईटी भी शामिल है। आईआईटी दिल्ली के साथ-साथ अब आईआईटी रुड़की को भी 22 मार्च तक बंद कर दिया गया है।

पॉलिटेक्निक कॉलेज को भी किया गया बंद

कोरोना वायरस के खौफ के कारण उत्तराखंड के सभी पॉलिटेक्निक कॉलेजों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। इसका आदेश निदेशक प्राविधिक शिक्षा हरि सिंह द्वारा सभी सरकारी और प्राइवेट पॉलीटेक्निकों के प्रिंसिपलों के लिए जारी किया गया है।

विधानसभाओं के कार्यक्रमों को भी किया गया स्थगित

उत्तराखंड सरकार के तीन साल पूरे होने पर 70 विधानसभाओं में कार्यक्रम होने वाले थे। उन सभी कार्यक्रमों को भी रद्द कर दिया गया है। साथ ही 17 से 19 मार्च तक टिहरी झील महोत्सव होने वाली थी। उसे भी कोरोना वायरस के खतरे के डर से रद्द कर दिया गया है।

आंगनबाड़ी केंद्रों की भी छुट्टी

कोरोना वायरस की दहशत के कारण कोरोना वायरस के केंद्रों को भी 31 मार्च तक बंद कर दिया गया है। उत्तरांचल आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ की प्रदेश महामंत्री सुशीला खत्री ने बताया है कि इन केंद्रों में 3 से 6 साल तक के बच्चे पढ़ते हैं। जिसको ध्यान में रखते हुए इन केंद्रों को बंद किया गया है।

स्कूल बंद, गृह परीक्षाएं स्थगित

उत्तराखंड के सभी स्कूलों को भी 31 मार्च कर बंद कर दिया गया है। साथ ही गृह परीक्षाओं को भी 31 मार्च तक के लिए स्थगित कर दिया गया है। जिससे नए शैक्षणिक सत्र पर भी असर पड़ेगा। अनुमान है कि नया शैक्षणिक सत्र 15 अप्रैल के बाद शुरू होगा।

Next Story
Top