Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

योगी सरकार के दो साल पूरे : सीएम बोले- कांग्रेस ने यूपी को बीमारू राज्य बनाया, सपा-बसपा पर भी निशाना साधा

उत्तर प्रदेश में आज योगी आदित्यनाथ सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं। सीएम योगी का दो साल का कार्यकाल ऐसे समय में पूरा हुआ है, जब देश और प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है।

योगी सरकार के दो साल पूरे : सीएम बोले- कांग्रेस ने यूपी को बीमारू राज्य बनाया, सपा-बसपा पर भी निशाना साधा
X

उत्तर प्रदेश में आज योगी आदित्यनाथ सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं। सीएम योगी का दो साल का कार्यकाल ऐसे समय में पूरा हुआ है, जब देश और प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। दो साल का कार्यकाल पूरे होने के मौके पर आज सीएम योगी आदित्यनाथ व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडे ने लखनऊ में भाजपा प्रदेश मुख्यालय पर मीडिया से वार्ता की है।

पत्रकारों से बातचीत करते हुए सीएम योगी ने अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि पहले 100 दिन, फिर छह महीने, उसके बाद एक वर्ष और अब दो वर्ष पूरे होने में हम अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर आपके सामने आए हैं। सीएम योगी ने कहा कि मैं सबसे पहले आभार व्य​क्त करता हूं देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जिनकी प्रेरणा और मार्गदर्शन ने हमें प्रेरणा दी है।

सीएम योगी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने आजादी के बाद से सबसे ज्यादा समय तक प्रदेश में शासन किया, लेकिन इतने दिनों में प्रदेश को बीमारू राज्य की उपाधि दिलवाई। प्रदेश में बेरोजगारी, किसानों की स्थिति दयनीय हो गई। युवा अपने प्रतिभा कहीं और जाकर दिखाने लगे, पलायन शुरू हो गया।

सीएम योगी ने सपा और बसपा पर भी हमला बोलते हुए कहा कि 1990 के बाद सपा को चार बार और बीएसपी को 3 बार प्रदेश को चलाने का मौका मिला। 7 बार सपा बसपा के शासन काल में प्रदेश में व्यापक अराजकता का एक दौर शुरू हो गया। हत्या, बलात्कार, लूट, दंगे यह प्रदेश की पहचान बन गए। खनन माफिया, भू माफिया, वन माफिया सत्ता का संरक्षण पाकर जिस प्रकार से प्रदेश के संसाधनों में लूट मचाए हुए थे, घोटालों का एक लंबा दौर शुरू हो गया।

लेकिन 2017 में यहां की जनता ने भारतीय जनता पार्टी को यहां सरकार बनाने का अवसर दिया। प्रदेश के गन्ना किसानों को स्थिति बदहाल हो गई थी, उनके बकाये नहीं दिए गए थे। प्रदेश के अंदर पूरी तरह से अराजक स्थिति हो गई थी। ऐसी स्थिति में हमारे ऊपर प्रदेश की जिम्मेदारी आई थी। हमने 24 महीने में प्रदेश की उन तस्वीर को बदलने की कोशिश की जिसके ऊपर कई बदनुमा दाग लगा था।

आज हमें खुशी हो रही है कि ये वही प्रदेश है जिसकी पहचान दंगों से होती थी, लेकिन 24 महीने के कार्यकाल को पूरा करने के बाद हमने इसकी पहचान बदलने का काम किया। उत्तर प्रदेश सुरक्षा को लेकर अब देश में एक नजीर बन गया है, यही वजह है कि यहां पर अब निवेश होने लगे हैं। विगत 2 सालों के दौरान जो निवेश 10 सालों में नहीं हुआ वो निवेश होने का काम हुआ है।

निवेश की वजह से यहां के नौजवानों को रोजगार मिल रहा है। 15 लाख से अधिक नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने में हम कामयाब रहे हैं। हमारी सरकार ने 68 वर्षों के बाद उत्तर प्रदेश स्थापना दिवास मनाना शुरू किया। प्रदेश में पहले बिचौलिए सक्रिय थे, लेकिन हमारी सरकार ने उनको खत्म करने का काम किया है। हमारी सरकार ने रिकॉर्ड तोड़ गेहूं व धान खरीदने का काम किया है। हम सब आभारी है कि किसानों के लिए नरेंद्र मोदी जी ने msp देने के लिए प्रावधान बनाया।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों का सम्मान करने का काम किया है। इससे किसानों का जीवन स्तर बढ़ेगा। प्रदेश के 2 करोड़ 14 लाख किसान लाभान्वित हुए है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर भी हमारी सरकार ने काम किया है। साथ ही सुमंगला योजना का भी सरकार महिलाओं को मजबूत करने के लिए चला रही है। प्रदेश में 1 लाख विद्यालयों को कायाकल्प योजना के तहत हमने विद्यालयों के स्तर को बढ़ाया है।

इसके अलावा सीएम योगी ने कहा कि लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस से अब तक 78000 गंभीर रोगियों की जान बचाई जा सकी है। प्रदेश के 53 जिलों जहां हॉस्पिटल सुविधा नहीं थी वहा हेल्थ मोबाइल यूनिट खुद मरीज के द्वार पहुंच रही है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story