Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यूपी विधानसभा में बोले सीएम योगी, ''मुझे हिंदू होने पर गर्व, नहीं मनाता ईद''

विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरानसीएम योगी आदित्यनाथ ने जहां अपनी सरकार की 11 महीने की उपलब्धियां गिनाईं वहीं प्रदेश की बदहाली के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहराया।

यूपी विधानसभा में बोले सीएम योगी, मुझे हिंदू होने पर गर्व, नहीं मनाता ईद
X

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को विधानसभा में विपक्ष पर करारा हमला बोला। राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान जवाब देते हुए सीएम ने जहां अपनी सरकार की 11 महीने की उपलब्धियां गिनाईं वहीं प्रदेश की बदहाली के लिए पिछली सरकारों को जिम्मेदार ठहराया।

सीएम ने अपने 1 घंटे 35 मिनट के भाषण में यूं तो समूचे विपक्ष को ही आड़े हाथों लिया लेकिन समाजवादी पार्टी पर ज्यादा ही हमलावर रहे।

उन्होंने नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी द्वारा भाजपा को देश तोड़क पार्टी बताए जाने पर सपा को चेताते हुए कहा कि वह अपनी विघटनकारी सोच अपने पास रखें। अगर इस सोच को वो फैलाने का प्रयास करेगी तो सरकार सख्ती से इससे निपटेगी। साथ ही उन्होंने कहा कि देश को तोड़ने की बात करने वालों को हम तोड़ कर रख देंगे।

यह भी पढ़ें- पेरियार के बाद अब श्‍यामा प्रसाद मुखर्जी की मूर्ति तोड़ी, पोस्‍टर पर लिखा- लेनिन की मूर्ति तोड़ने का बदला

साथ ही सीएम ने कहा कि मैं तब भी कहता था आज भी कहता हूं कि मैं हिंदू हूं और ईद नहीं मनाता। इस बात का मुझे गर्व है। वहीं सीएम ने सपा पर एक ही परिवार का विकास करने तथा समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा कि सपा अपनी ‘तोड़क नीति’ अपने तक ही रखे।

विपक्ष के आपत्ति व सत्तापक्ष के सदस्यों के शोर-शराबे बीच भी सीएम योगी ने विपक्ष पर हमला जारी रखा। उन्होंने अपने भाषण में कहा कि जो भी भारत को तोड़ने का प्रयास करेगा, हम उसे तोड़ देंगे।

सीएम ने नेता प्रतिपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर संविधान की कसम खाने वाला व्यक्ति ऐसी बात करता है तो यह निंदनीय है। भारत कभी नहीं टूट सकता, भारत अखंड है और अखंड ही रहेगा।

वहीं सीएम ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान विपक्ष के आचरण की आलोचना करते हुए कहा कि लोकतंत्र लोकलाज से चलता है, न कि जोर जबरदस्ती से। साथ ही उन्होंने कहा कि राज्यपाल पर कागज के गोले फेंकना व टिप्पणियां करना शोभनीय नहीं है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story