Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

योगी सरकार ने कल्याण पैकेज की घोषणा को बताया सराहनीय, कहा ऐसा करने वाला दुनिया में भारत पहला देश

पीएम नरेंद्र मोदी ने गरीब कल्याण पैकेज के तहत 1.70 लाख करोड़ रुपये देने की घोषणा की। जिसपर योगी सरकार ने ट्वीट के जरिए कहा कि PM ने गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा करके एक सराहनीय पहल की है।

योगी सरकार ने कल्याण पैकेज की घोषणा को बताया सराहनीय, कहा ऐसा करने वाला दुनिया में भारत पहला देशसीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया। लोगों को अपने घरों में कैद रहने की सलाह दी गई। गुरुवार को लॉकडाउन का दूसरा दिन है। इस दौरान सिर्फ जरूरतमंद ही लोग घर से बाहर निकल रहे हैं।

वहीं इस बीच कुछ ऐसे भी केस आए है, जो गरीब परिवार के लोग भूखे- प्यासे दर-दर भटक रहे हैं। जिसे देखते हुए पीएम नरेन्द्र मोदी ने गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा की है। इसके लिए 1.70 लाख करोड़ रुपये देने का ऐलान किया गया।

जिसपर योगी सरकार ने ट्वीट के जरिए कहा कि PM ने गरीब कल्याण पैकेज की घोषणा करके एक सराहनीय पहल की है। दुनिया में भारत पहला देश है जिसने अपने देश के गरीबों,किसानों,महिलाओं, श्रमिकों, छोटे व्यवसायियों के लिए इतने बड़े (लगभग 1लाख 75 हज़ार करोड़ रुपए का)राहत पकैज की घोषणा की है। मैं PM का आभार व्यक्त करता हूं।

वहीं वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज देशभर में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए एक बीमा पैकेज घोषित किया। इस पैकेज के तहत 10 लाख से अधिक आशा वर्कर को लाभ मिलेगा। इस पहल पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आज देशभर में काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मचारियों के लिए एक बीमा पैकेज घोषित किया जिसमें 10 लाख से अधिक आशा वर्कर शामिल हैं।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story
Top