Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब नाई, दर्जी से लेकर मोची समेत इन लोगों को 1000 रुपये देगी यूपी सरकार, सीएम योगी आदित्यनाथ ने किया ऐलान

विश्वकर्मा श्रम सम्मान के तहत 15 श्रेणियों में आने वाले लोगों को 1000 रुपये देने का मुख्यमंत्री ने लिया फैसला। 2 लाख से भी ज्यादा परिवारों को मिलेगा लाभ।

Coronavirus: उत्तरप्रदेश के हर जिले में होगी कोरोना वायरस संदिग्धों की तलाश, ये है कारण
X
सीएम योगी आदित्यनाथ (फाइल)

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन (Lockdown) के बीच उत्तर प्रदेश सरकार (Uttar Pradesh Government) लोगों की मदद के लिए एक बार फिर आगे आ गई है। इस बार सीएम योगी ने लॉकडाउन के बीच उन परिवारों पर नजरें इनायत की हैं। जो लोग ज्यादातर अपना छोटा सा रोजगार चलाते हैं। इनमें नाई, दर्जी यानि टेलर, मोची, कारपेंटर, लोहार समेत 15 श्रेणियों के 2 लाख परिवार शामिल है। जिन्हें (Cm Yogi Announced) सीएम योगी ने तत्काल 1 हजार रुपये का भत्ता देने की घोषणा कर दी है। इतना ही नहीं इन्हें राशन भी दिया जाएगा।

इस सम्मान के तहत 2 लाख परिवार को भत्ता और राशन देगी सरकार

उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि सभी लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए हमारी सरकार कार्य कर रही है। इसी के तहत (vishwakarma samman yojana) विश्वकर्मा श्रम सम्मान के में आने वाले शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के दर्जी, बढ़ई, नाई, टोकरी बुनने वाले, बुनकर, लोहार, कुम्हार, हलवाई और मोची जैसे 2 लाख परिवारों को 1 हजार रुपये भत्ता और उनके घर राशन पहुंचाया जाएगा। हालांकि सरकार के पास सिर्फ 30,000 परिवारों की जानकारी है। जिन्हें तत्काल रूप से भत्ता पहुंचाने के आदेश दिये गये हैं। वहीं अन्य परिवारों के भी आगे आने पर उन्हें यह भत्ता और राशन दिया जाएगा।

मुख्यमंत्री के आदेश पर भत्ता भेजने की तैयारी में जुटे अधिकारी

कोरोना वायरस (Coronavirus) को देखते हुए लगातार सीएम योगी आदित्यनाथ प्रदेश पर नजरे बनाये हुए है। ऐसे में कोई परिवार भूखा न रह जाये। इसी को देखते हुए विश्वकर्मा श्रम सम्मान (vishwakarma samman yojana) के तहत गरीबों तक पैसा पहुंचाया जा रहा है। सीएम के आदेश के बाद अधिकारी विश्वकर्मा श्रम सम्मान के लाभार्थियों को भत्ते के रूप में 1 हजार रुपये देने की तैयारी में जुट गये है।

Next Story