Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

महिला ने बस में जुड़वा बच्ची को दिया जन्म, एक मृत पैदा तो दूसरे को इलाज न मिलने से हुई मौत

बस में एक महिला ने जुड़वा बच्ची (Twin Girl) को जन्म दिया। इलाज न मिलने के चलते दोनों बच्चों ने मौके पर दम तोड़ दिया।

महिला ने बस में जुड़वा बच्ची को दिया जन्म, एक मृत पैदा तो दूसरे को इलाज न मिलने से हुई मौत
X

कोरोना वायरस तेजी से लोगों को अपने चपेट में ले रहा है। दूसरी ओर, कोरोना के चलते लागू लॉकडाउन अन्य राज्यों में फंसे प्रवासी मजदूरों (Migrant Workers) पर मुसीबत बनकर टूट पड़ रही। लॉकडाउन ने श्रमिकों के लिए आजीविका संकट पैदा कर दिया।

इसके चलते कई मजदूर पैदल सफर कर रहे हैं। वहीं, कुछ गर्भवती महिलाओं को भी इस हालात में सफर करना पड़ रहा है। कई महिलाओं ने ट्रेन में बच्चे को जन्म दिया। इस बीच बस में एक महिला ने जुड़वा बच्ची को जन्म को दिया, लेकिन किलकारियां गूंजने से पहले दोनों बच्ची ने दम तोड़ दिया।

इसका कारण था इलाज की कमी। यह घटना उत्तर प्रदेश के बरेली की है। बताया जा रहा है कि महिला हापुड़ से पश्चिम बंगाल जा रही थी। इस बीच गर्भवती महिला ने बस में प्री-मेच्योर जुड़वा बच्ची को जन्म दिया। मौके पर इलाज न होने के चलते दोनों बच्ची (Twin Girl) की मौत हो गई।

महिला के पति मिथुन मियां हापुड़ जिले में ईंट भट्ठे पर काम करता है। लॉकडाउन (Lockdown-4.0) में काम बंद होने के चलते वापस अपने गांव लौटने का प्लान बनाया। मिथुन अपने 40 दोस्तों के साथ अपने राज्य जाने के लिए ऑनलाइन आवेदन किया।

लेकिन कोई सरकारी मदद नहीं मिली। इसके बाद सभी लोगों ने 1.25 लाख रुपए में एक निजी बस बुक की। इस बस के जरिए सभी मजदूर शनिवार शाम पश्चिम बंगाल के लिए निकल पड़े। मिथुन के साथ उनकी पत्नी भी साथ थी। वह 6 महीने की गर्भवती थी।

बस बरेली जिले में बिथरी इलाके में नेशनल हाईवे पर पहुंचते ही महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरु हो गई और देखते ही देखते महिला ने दो बेटियों को जन्म दे दिया। इसमें से एक मृत पैदा हुई थी, लेकिन दूसरी बच्ची की हालत नाजुक थी।

एंबुलेंस से महिला और उसके बच्ची को जिला महिला अस्पताल लाया गया। जहां दूसरी बच्ची की भी मौत हो गई। अस्पताल की इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर डॉ. वर्षा ने कहा कि महिला की कोरोना जांच के लिए सैंपल लिया गया है। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story