Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुई हिंसा, छात्रों ने फूंकी पुलिस की गाड़ियां, 10 छात्र गिरफ्तार

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रावास खाली कराए जाने के विरोध में आज छात्रों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया और थाना शिवकुटी की जीप एवं एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया।

इलाहाबाद विश्वविद्यालय में हुई हिंसा, छात्रों ने फूंकी पुलिस की गाड़ियां, 10 छात्र गिरफ्तार
X

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्रावास खाली कराए जाने के विरोध में आज छात्रों ने उग्र विरोध प्रदर्शन किया और थाना शिवकुटी की जीप एवं एक मोटरसाइकिल को आग के हवाले कर दिया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने अगले आदेश तक छात्रावास खाली कराने का आदेश रद्द कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नितिन तिवारी ने बताया कि छात्रावास खाली कराए जाने के विरोध में छात्रों ने आज विश्वविद्यालय परिसर क्षेत्र में हंगामा किया और पुलिस की एक जीप और मोटरसाइकिल में आग लगा दी।
घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस इलाके में पहुंची और भीड़ को तितत-बितर किया। तिवारी ने बताया कि आक्रोशित छात्रों ने रोडवेज की बस में भी आग लगा दी थी, लेकिन समय रहते ही बस में लगी आग को बुझा लिया गया।
छात्रसंघ अध्यक्ष अवनीश यादव, उपाध्यक्ष चंद्रशेखर चौधरी समेत दस से अधिक छात्रों को गिरफ्तार किया गया है। हालात अब काबू में है। उल्लेखनीय है कि विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रावासों में रह रहे विद्यार्थियों को स्वेच्छा से 11 जून तक छात्रावास खाली करने का समय दिया है।
विश्वविद्यालय प्रशासन ने कल जिला प्रशासन के साथ बैठक कर निर्णय किया कि छात्रावास खाली कराने के लिए 12 से 15 जून तक अभियान चलाया जाएगा।
हालांकि, विश्वविद्यालय की ओर से अब जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि जून माह में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं को देखते हुए कुलपति ने जिला प्रशासन के साथ परामर्श कर निर्देश दिया है कि छात्रावासों को खाली कराए जाने का आदेश तत्काल प्रभाव से अगले आदेश तक के लिए टाला जाए। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ की पूर्व अध्यक्ष रिचा सिंह ने छात्रों पर लाठीचार्ज की निंदा की।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story