Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कैराना उपचुनाव में मतदान के दौरान हिंसा और तनाव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

मतदान की पर्ची फाड़ने को लेकर मतदान स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी और मतदान करने आए मतदाताओं के बीच झड़प हो गई।

कैराना उपचुनाव में मतदान के दौरान हिंसा और तनाव, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
X

उत्तर प्रदेश की कैराना सीट सोमवार को हुए लोकसभा उपचुनाव के दौरान एक इलाके में हिंसा के बाद तनाव का माहौल बन गया। बताया जा रहा है कि कैराना कोतवाली क्षेत्र के गांव भूरा में पुलिस और भाजपा के समर्थकों के बीच विवाद हो गया था।

इस दौरान एक वोट को लेकर शुरू हुए विवाद के बाद कुछ लोगों ने पीठासीन अधिकारी पर हमला किया गया। इस हमले में पीठासीन अधिकारी घायल हो गए, जिसके बाद पुलिस ने उपद्रवियों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज कर दिया।

जानकारी के अनुसार यह सारा विवाद कैराना के भूरा गांव स्थित बूथ नम्बर 173 पर हुआ। इस दौरान मतदान की पर्ची फाड़ने को लेकर मतदान स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मी और मतदान करने आए मतदाताओं के बीच झड़प हो गई।

इसे भी पढ़ें- 10 करोड़ के मानहानि मामले में अरुण जेटली ने कुमार विश्वास को दी माफी

आरोप था कुछ लोगों ने एक मृत व्यक्ति के नाम पर वोट डालने की कोशिश की थी, जिसे लेकर विवाद की स्थिति बन गई। इस दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि मतदान स्थल पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने महिलाओं के साथ अभद्रता की और उन्हें वोट डालने से रोका।

यही नहीं पुलिस के कुछ अधिकारियों ने महिलाओं की मतदान पर्ची भी फाड़कर फेंक दी, जिसके कारण ग्रामीण आक्रोशित हो गए।

इसे भी पढ़ें- संपर्क फॉर समर्थन: दलबीर सिंह सुहाग और सुभाष कश्यप से मुलाकात करेंगे अमित शाह

पीठासीन अधिकारी घायल

इस मामले में पुलिस अधिकारियों ने कहा कि गांव के कुछ लोगों द्वारा विवाद के बीच पीठासीन अधिकारी की पिटाई की गई, जिसके कारण उनके सिर में गहरी चोट आई।

पुलिस के मुताबिक इस घटना के दौरान लोगों ने मतदान केंद्र के बाहर मौजूद कुछ वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया और फिर मतदान केंद्र में तोड़फोड़ करने लगे, जिसके कारण पुलिस को बल प्रयोग कर स्थिति नियंत्रित करनी पड़ी।

पुलिसवालों ने कहा कि गांव ही कुछ लोग विवाद की स्थिति बनाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन प्रशासनिक सतर्कता के कारण बाद में पूरी स्थिति को सामान्य कर लिया गया।

जांच के बाद पुनर्मतदान

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी एल वेंकटेश्वर लू ने कहा है कि 384 ईवीएम और वीवीपैट कैराना और नूरपुर में बदली गई हैं। उन्होंने कहा कि जरूरत होगी तो पुनर्मतदान कराएंगे।

ईवीएम में मामूली गड़बड़ियां हैं, ज्यादातर शिकायतें वीवीपैट की आई हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि गोरखपुर में भी कुछ गड़बड़ियां आई थीं लेकिन इस बार संख्या अधिक है। ज्यादा गर्मी की वजह से वीवीपैट प्रभावित हुई है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story