Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

स्टूडेंट्स ने AMU में लगाए VC के गुमशुदा होने के पोस्टर्स, ढूंढकर लाने पर मिलेगा इतना इनाम

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में जिन्ना विवाद के बाद परीक्षाएं टाल दी गईं। इसके बाद विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के बीच बहस शुरू हो गई।

स्टूडेंट्स ने AMU में लगाए VC के गुमशुदा होने के पोस्टर्स, ढूंढकर लाने पर मिलेगा इतना इनाम
X

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी कैंपस में जिन्ना विवाद के बीच वीसी के गुमशुदा होने के पोस्टर्स लगाए गए हैं। छात्रों का कहना है कि यूनिवर्सिटी में इतना बवाल हो रहा है और वीसी की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आ रही है।

इस पोस्टर्स में वीसी प्रोफेसर तारिक मंसूर का पता बताने वाले को 51 रुपए इनाम देने की घोषणा भी की गई है। दरअसल, अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) में पाकिस्तान के फाउंडर मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने को लेकर विवाद उठा था।

विवाद के बाद यूनिवर्सिटी में तोड़फोड़, आगजनी और बवाल हुआ। यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं तक टाल दी गईं। विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेताओं के बीच बहस शुरू हो गई।

इसे भी पढ़ें- दिल्ली-NCR में कैटरिंग कारोबारियों पर IT का छापा, 100 करोड़ के कालेधन का खुलासा

एक के बाद एक रोज नए बयान आ रहे हैं, लेकिन इतने बवाल के बीच यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर तारिक मंसूर का कोई बयान नहीं आया। छात्रों का कहना है कि जिन्ना की तस्वीर लगाए जाने पर वीसी ने चुप्पी साथ रखी है।

वीसी ने आरोप को निराधार बताया

इस संबंध में वीसी से बात करने पर उन्होंने सारे आरोप निराधार बताए। उन्होंने कहा कि यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन होने की सूचना मिलने के बाद वह मौके पर गए थे। वहां से वह अस्पताल भी गए, जहां घायल छात्रों को भर्ती कराया गया था। कोई भी वीसी प्रदर्शन स्थल पर भाषण नहीं देते हैं।

इसे भी पढ़ें- रायपुर: शादी के बहाने 15 साल की लड़की को घर से भगाना पड़ा महंगा, 10 साल की कैद

उन्होंने प्रदेश सरकार को पत्र लिखकर घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की है। एएमयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष फैजुल हसन ने कहा कि विधायक, पूर्व विधायक, छात्र और कई टीचर्स एसोसिएशन उनके सपोर्ट में आए लेकिन वीसी ने पूरी घटना पर एक भी शब्द नहीं बोला।

घटना पर सांत्वना के लिए सिर्फ कमिटी बनाना और आधिकारिक मेल भेजना ही काफी नहीं होता है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story