Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा, फैला सांप्रदायिक तनाव

उत्तरप्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। तभी अचानक सांप्रदायिक बवाल मच गया।

गणतंत्र दिवस के मौके पर तिरंगा यात्रा के दौरान भड़की हिंसा, फैला सांप्रदायिक तनाव
X

उत्तरप्रदेश के कासगंज में गणतंत्र दिवस के अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने तिरंगा यात्रा का आयोजन किया। तभी अचानक सांप्रदायिक बवाल मच गया और एक संप्रदाय विशेष के लोगों द्वारा तिरंगा यात्रा पर पथराव कर दिया और शहर का माहौल का बिगड़ गया।

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस 2018: किसान नेताओं ने दिल्ली में निकाला 'संविधान बचाओ मोर्चा'

पथराव के बाद हालात इतने बिगड़ गये की लोगों ने जगह जगह आगजनी भी कर दी। जिससे दर्जनों गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गई। फिलहाल शहर में कर्फ्यू जैसा माहौल बना हुआ है। पथराव के बाद हुई फायरिंग में दो लोग घायल हो गये थे जिनमें से एक की मौत हो गई। मरने वाले शख्स का नाम चंदन बताया जा रहा है।
आपको बता दें एबीवीपी के कार्यकर्ता बाइक पर सवार होकर तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे। जब उनका काफिला शहर के बड्डू नगर में पहुंचा तो वहां दूसरे समुदाय के युवकों ने किसी बात को लेकर उनका विरोध किया और विवाद हो गया।
इसके बाद दोनो समुदायों के युवकों के बीच मारपीट और पथराव शुरू हो गया और यात्रा निकाल रहे युवकों को वहां से भागना पड़ा। इसी बीज किसी ने दो फायर भी कर दिये जिसमें दो लोग गंभीर रूप से घायल हुये जिनमें से एक की मौत हो गई।
इस घटना के बाद पूरे शहर में तनाव का माहौल बन गया। हालांकि पुलिस मौके पर पहुंच गई और स्थिति पर काबू पाने में सफल रही।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story