Breaking News
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने तालिबान के साथ शर्तें रखते हुए युद्धविराम की घोषणा, तालिबान का अभी तक कोई रिस्पांस नहींमौसम विभाग अलर्ट: अगले तीन घंटों में यूपी के 11 जिलों बारिश की संभावनापाक आर्मी को गले लगाने पर सिद्धू की मुश्किल बढ़ीदिल्ली समेत एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, कई इलाकों में झमाझम बारिशअंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की कमर टूटी, लंदन पुलिस को मिली बड़ी कामयाबीरेड अलर्ट : केरल में बाढ़ से अबतक 357 लोगों की मौत, NDRF का अब तक का सबसे बड़ा अभियान जारीअटल बिहारी वाजपेयीः अस्थियों को समेटनें पहुंची बेटी, हरिद्वार विसर्जित होंगी अटल जी की अस्थियांआज हरिद्वार में होगा अटल बिहारी वाजपेयी का अस्थि विसर्जन, पीएम और शाह भी रहेंगे मौजूद
Top

लोकसभा उपचुनाव मतगणना: यूपी के गोरखपुर-फूलपुर में बीजेपी को बढ़त और बिहार में RJD आगे

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Mar 14 2018 9:00AM IST
लोकसभा उपचुनाव मतगणना: यूपी के गोरखपुर-फूलपुर में बीजेपी को बढ़त और बिहार में RJD आगे

उत्तर प्रदेश में गोरखपुर-फूलपुर और बिहार के अररिया लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किए जाएंगे। 2019 में होने वाले कसभा चुनाव से पहले उपचुनाव के नतीजे बेहद अहम माने जा रहे हैं। आपको बता दें कि बिहार के दो विधानसभा के लिए हुए मतदान की भी मतगणना होगी।

चुनाव आयोग के सूत्रों के मुताबिक मतगणना के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। मतगणना बुधवार सुबह 8 बजे शुरू होगी। 10 बजे तक शुरुआती रुझान मिलने शुरू हो जाएंगे। सुरक्षा बलों को मतगणना केंद्रों पर डिप्लॉय कर दिया गया है।

गोरखपुर-फूसलपूर में इतने फीसदी वोटिंग हुई

आपको बता दें कि गोरखपुर-फूलपुर उपचुनाव के लिए वोटिंग बीते 11 मार्च को हुई थी। गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में 43 फीसदी वोटिंग हुई, वहीं फूलपुर में 38 फीसदी वोटिंग हुई थी। वहीं 11 मार्च को बिहार के अररिया में 59 फीसदी वोटिंग हुई, जबकि भाबुआ में 48 फीसदी और जहानाबाद में 49 फीसदी वोटिंग हुई थी।

गोरखपुर युनवर्सिटी पर मतगणना केंद्र बनाया गया है जहां पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
uttar pradesh phulpur gorakhpur and bihar bypoll election results live updates

-Tags:#Uttar Pradesh#By-Election#Phulpur#Gorakhpur Lok Sabha#Counting
mansoon
mansoon

ADS

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo