Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जीन्स टी-शर्ट पहनने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, कोर्ट परिसर से आरोपी फरार

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से तीन तलाक (Triple Talaq) की एक घटना सामने आई है। जिसमें आरोपी ने कोर्ट परिसर में अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोला और फिर कोर्ट से फरार हो गया। दहेज के लिए ससुराल वाले महिला को प्रताड़ित करते थे। मांग पूरी न हो पाने के कारण उसे पीटकर घर से बाहर निकाल दिया था।

जीन्स टी-शर्ट पहनने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, कोर्ट परिसर से आरोपी हुआ फरारHusband gave Teen Talaq to Wife, absonding from court premises

तीन तलाक (Triple Talaq) पर केंद्र सरकार द्वारा सख्त कानून बनाए जाने के बाद भी तीन तलाक की घटनाएं सामने आ रही हैं। कुछ घटनाएं चौंका देने वाली होती हैं क्योंकि उनमें छोटे-छोटे कारणों की वजह से तीन बार तलाक बोल कर पत्नी को छोड़ दिया जाता है। ऐसी ही एक घटना उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बुलंदशहर (Bulandsahar) जिले से सामने आई है। यहां पर पति ने पत्नी को जीन्स टी-शर्ट पहनने का आरोप लगाते हुए तीन तलाक दे दिया। आरोपी ने पीड़िता से कोर्ट परिसर में तीन बार तलाक बोला और वहां से फरार हो गया।

पीड़िता से मिली जानकारी के अनुसार वह सिकंदराबाद कोतवाली क्षेत्र के गांव कांवरा की निवासी है। जून 2019 में उसकी शादी मेरठ निवासी युवक के साथ हुई थी। शादी के बाद से ससुराल वाले महिला को दहेज के लिए परेशान करने लगे थे। वह एक लाख नकद और एक कार की मांग पूरी न करने पर पीड़िता के साथ मार-पीट करते थे। उन्होंने कुछ दिनों बाद पीड़िता को घर से निकाल दिया। जिस कारण उसने ससुरालियों के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। मामलें में कोर्ट की सुनवाई जारी है।

पीड़िता ने बताया कि, 28 सितंबर कोर्ट ने सुनवाई की तारीख थी। सुनवाई के लिए पीड़िता और उसका पति दोनों कोर्ट आए थे। इसी बीच उसके पति ने अदालत ने कहा कि, यह जीन्स और टी-शर्ट पहनती है, इसलिए तलाक-तलाक-तलाक और यह कहकर आरोपी कोर्ट परिसर से फरार हो गया। पीड़िता का कहना है कि उसने पुलिस को मामले में तहरीर दी लेकिन पुलिस की तरफ से कोई कदम नहीं उठाया गया।

पुलिस की तरफ से निराश होने के बाद महिला ने एसएसपी से मदद की गुहार लगाई। कोतवाल सुनील कुमार सिंह से मिली जानकारी के अनुसार एसएसपी कार्यालय से मामले में रिपोर्ट दर्ज किए जाने के आदेश दिए गए हैं। आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

Next Story
Top